ब्रेकिंग स्क्राल
Home / Uncategorized / शत-प्रतिशत टीकाकरण के लिए डीएम ने जनपदवासियों से की अपील

शत-प्रतिशत टीकाकरण के लिए डीएम ने जनपदवासियों से की अपील

शत-प्रतिशत टीकाकरण के लिए डीएम ने जनपदवासियों से की अपील

बहराइच 04 सितम्बर। जिलाधिकारी मोनिका रानी ने जनपदवासियों के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हुए सभी नागरिकों से अपील की है कि 11 से 16 सितम्बर तथा 09 से 14 अक्टूबर 2023 तक संचालित होने वाले सघन मिशन इन्द्रधनुष कार्यक्रम के द्वितीय एवं तृतीय चरण में छूटे हुए 0-5 वर्ष तक के बच्चों एवं गर्भवती महिलाओं का शत-प्रतिशत टीकाकरण कराकर बच्चों को 11 जानलेवा बीमारियों (टीबी, पोलियो, डायरिया, निमोनिया, काली खांसी, गलाघोंटू, टिटनेस, हेपेटाइटिस बी, खसरा एवं रूबेला आदि) से सुरक्षा कवच प्रदान करें।

डीएम मोनिका रानी ने बताया कि जनपद में 07 से 12 अगस्त, 2023 तक संचालित हुए प्रथम टीकाकरण अभियान की भांति 11 से 16 सितम्बर 2023 तथा 09 से 14 अक्टूबर 2023 तक संचालित होने वाले द्वितीय एवं तृतीय चरण में भी रविवार को छोड़कर प्रत्येक दिन जिला अस्पताल सामुदायिक/प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों एवं टीकाकरण हेतु निर्धारित सत्र स्थल पर यह सभी टीके निःशुल्क लगाये जायेंगें।

डीएम ने सभी नागरिकों से अपील की है कि अपने 0-5 वर्ष तक के बच्चों एवं गर्भवती महिलाओं को टीकाकरण सत्र स्थल पर ले जाकर उनका टीकाकरण अवश्य करवायें। यह टीके पूरी तरह से सुरक्षित है। उन्होंने बताया कि टीकाकरण हेतु आशा, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों व एएनएम द्वारा आपको नियत टीकाकरण सत्र स्थल की सूचना भी उपलब्ध करायी जायेगी। डीएम ने यह भी बताया कि ग्राम स्वास्थ्य स्वच्छता एवं पोषण दिवस पर सभी गर्भवती महिलाओं की जांच निःशुल्क की जाती है। इसके लिए आप अपने नजदीकी आशा या आंगनबाड़ी कार्यकत्री से सम्पर्क कर सकते हैं।

मण्डल ब्यूरो चीफ:-  सुहेल युसुफ (पत्रकार) द अचीवर टाइम्स मो० 9839804403 जिला- बहराइच (यू०पी०)

रिपोर्ट:- तौहीद अहमद (रिपोर्टर) द अचीवर टाइम्स मो० 7237080713 जिला- बहराइच (यू०पी०)

About Tat Bureau Lucknow

Check Also

माह फरवरी में ब्लाक स्तर पर आयोजित होंगे रोजगार मेले

 माह फरवरी में ब्लाक स्तर पर आयोजित होंगे रोजगार मेले बहराइच 05 फरवरी। उ.प्र. कौशल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *