ब्रेकिंग स्क्राल
Home / खेल / इंग्लैंड के खिलाफ अक्षर पटेल का ‘छक्का’, खुद बताई इंग्लिश बल्लेबाजों को नचाने की वजह..

इंग्लैंड के खिलाफ अक्षर पटेल का ‘छक्का’, खुद बताई इंग्लिश बल्लेबाजों को नचाने की वजह..

अपने दूसरे टेस्ट मैच में 38 रन देकर छह विकेट लेकर इंग्लैंड को 112 रन पर बडोरने में अहम भूमिका निभाने वाले अक्षर पटेल ने बुधवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पिंक बॉल से खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा कि उन्हें अनुकूल परिस्थितियों का पूरा फायदा मिला। पटेल के अलावा रविचंद्रन अश्विन ने तीन और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को एक विकेट मिला, जिससे इंग्लैंड की टीम 48.4 ओवर में ही आउट हो गई। भारत ने इसके जवाब में तीन विकेट पर 99 रन बनाए हैं। रोहित शर्मा 57 और टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे 1 रन बनाकर नाबाद लौटे

पटेल ने इस डे-नाइट टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा कि जब चीजें आपके अनुकूल हों तो आपको उनका फायदा उठाना चाहिए। मेरा लक्ष्य विकेट टू विकेट गेंदबाजी करना और विकेट से मिल रही मदद का फायदा उठाना था। चेन्नई में गेंद ‘स्किड’ नहीं कर रही थी। लेकिन यहां कर रही थी और इसलिए ज्यादा बल्लेबाज एलबीडब्ल्यू आउट हुए। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के बल्लेबाज सही रक्षात्मक रवैया नहीं अपना रहे थे जिससे उन्हें उन पर हावी होने में मदद मिली।

पटेल ने कहा कि टी-20 क्रिकेट अधिक होने के कारण उसका प्रभाव टेस्ट मैचों पर भी दिख रहा है और बल्लेबाज अधिक आक्रामक हो गए हैं। इसलिए मैंने सही लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करने पर ध्यान दिया। उन्होंने कहा कि अगर बल्लेबाज अच्छी तरह से गेंद खेल रहा हो तो आप बैकफुट पर चले जाते हैं। लेकिन अगर वह अच्छी तरह से गेंद नहीं खेल पा रहा हो तथा स्वीप और रिवर्स स्वीप कर रहा हो तो आपको लगता है कि यहां विकेट लेने का मौका है।

संवाददाता रचना
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About Tat Bureau Lucknow

Check Also

IPL 2022 मेगा ऑक्शन में 1214 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *