ब्रेकिंग स्क्राल
Home / खेल / चौथे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, निजी कारणों के चलते जसप्रीत बुमराह टीम से बाहर…

चौथे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, निजी कारणों के चलते जसप्रीत बुमराह टीम से बाहर…

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे है. वहीं अहमदाबाद में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने मेहमान टीम को 10 विकेटों से पस्त किया. अब चौथा टेस्ट अपने नाम कर भारत के पास सीरीज जीतने का शानदार मौका है. हालांकि उससे पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. जसप्रीत बुमराह चौथे टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना वाला चौथा टेस्ट बेहद अहम है क्योंकि अगर भारत ये मैच जीतता है तो सीरीज पर कब्जा जमा लेगा. लेकिन उससे पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ये मैच नहीं खेल पाएंगे।
बीसीसीआई ने यह जानकारी देते हुए कहा कि चौथे टेस्ट के लिए बुमराह की जगह किसी को टीम में शामिल नहीं किया गया है।

दरअसल जसप्रीत बुमराह को निजी कारणों से गुरूवार से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रहे चौथे क्रिकेट टेस्ट के लिए भारतीय टीम से रिलीज किया गया है।

बोर्ड के सचिव जय शाह ने एक विज्ञप्ति में कहा, ‘जसप्रीत बुमराह ने अनुरोध किया था कि निजी कारणों से वह चौथा टेस्ट नहीं खेल पायेंगे. उन्हें टीम से रिलीज कर दिया गया है और वह चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं’.

बता दें कि बुमराह को सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए पहले ही आराम दिया गया है।

जसप्रीत बुमराह की जगह इस मुकाबले में सिराज को मौका दिया जा सकता है. बुमराह चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं और उनकी जगह सिराज को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है. सिराज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था।

संवाददाता अंगद मौर्या
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About Tat Bureau Lucknow

Check Also

IPL 2022 मेगा ऑक्शन में 1214 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *