ब्रेकिंग स्क्राल
Home / टेक दुनिया / इस फोन में है सबसे तगड़ी डिस्प्ले क्वालिटी.

इस फोन में है सबसे तगड़ी डिस्प्ले क्वालिटी.

सैमसंग ने हाल ही में गैलेक्सी एस21 स्मार्टफोन सीरीज लॉन्च की है। सीरीज के तहत तीन स्मार्टफोन Galaxy S21, S21 Plus, और S21 Ultra लाए गए हैं। गैलेक्सी एस21 अल्ट्रा सीरीज का सबसे पावरफुल डिवाइस है। स्मार्टफोन के कैमरा और परफॉर्मेंस की रेटिंग जारी करने वाली वेबसाइट DxOMark ने हाल ही में गैलेक्सी एस21 अल्ट्रा के स्क्रीन और ऑडियो रिव्यू जारी किया है।

डिस्प्ले में नहीं कोई मुकाबला
DxOMark की डिस्प्ले रेटिंग में गैलेक्सी एस21 अल्ट्रा पहले पायदान पर रहा है। यानी यह बेस्ट डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन है। इस फोन ने डिस्प्ले रेटिंग्स में 91 पॉइंट्स स्कोर किए हैं। बता दें कि एस21 अल्ट्रा से पहले Galaxy Note 20 Ultra डिस्प्ले के मामले में सैमसंग का सबसे बेस्ट स्मार्टफोन था। इसकी कलर एक्युरेसी और वीडियो प्लेबैक का रिजस्ट चौंकाने वाला रहा। डिस्प्ले को देखते हुए इसकी ऑडियो क्वालिटी उतनी शानदार नहीं रही। इसने ऑडियो रिकॉर्डिंग में 71 पॉइंट और प्लेबैक में 70 पॉइंट हासिल किए।

ऐसा है फोन की डिस्प्ले
सैमसंग गैलेक्सी एस21 अल्ट्रा में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.8 इंच का Dynamic AMOLED डिस्प्ले मिलता है। डिस्प्ले का रेजॉलूशन QHD+ और पिक्सल डेंसिटी 551 पीपीआई है। यह डिस्प्ले HDR10+ और सैमसंग एस पेन सपोर्ट करता है। खास बात है कि डिस्प्ले में Eye Comfort Shield का फीचर दिया गया है, जो आंखों को नुकसान पहुंचाने वाले ब्लू लाइट इफेक्ट को कम कर देता है।

S21 Ultra के स्पेसिफिकेशंस
अन्य फीचर्स की बात करें तो गैलेक्सी एस 21 अल्ट्रा तीन स्टोरेज वेरिएंट 128GB, 256GB और 512GB में आता है। इसमें ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। फोन में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। रियर कैमरा में 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड सेंसर, 10 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस और 10 मेगापिक्सल का एक और सेंसर दिया गया है। सेल्फी और विडियो कॉलिंग के लिए 40 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है। इसके अलावा 5,000 mAh की बैटरी दी गई है, जो कि वायरलेस चार्जिंग 2.0 टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करती है।

संवाददाता अदिति सिंह
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About Tat Bureau Lucknow

Check Also

सोलर ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिये रूफटॉप प्रोजेक्ट फाइनैंसिंग प्रोग्राम की शुरूआत

लखनऊ। घरों और व्यवसायिक क्षेत्रों में सोलर ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिये सर्वोकॉन सिस्टम्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *