ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / बिहार / 15 लाख रुपये फिरौती के लिए किडनैप हुआ लड़का अपराधियों की गिरफ्त से भाग कर पहुंचा घर…

15 लाख रुपये फिरौती के लिए किडनैप हुआ लड़का अपराधियों की गिरफ्त से भाग कर पहुंचा घर…

बिहार के भागलपुर में 15 लाख रुपये की फिरौती के लिए अपहरण लड़का मौका पाकर अपराधियों की गिरफ्त से भाग निकला और किसी तरह अपने घर पहुंचा। नवगछिया थाना क्षेत्र के भवानीपुर निवासी नाबालिग लड़का मंकदपुर चौक पास स्थित साक्षी धर्म कांटा के पास से गुरुवार की शाम को कर लिया गया था।

भवानीपुर निवासी अपहर्ता अमन कुमार (13) के पिता से 15 लाख रुपये फिरौती मांगी गयी थी। बरामदगी के बाद अपहृत से एसडीपीओ दिलीप कुमार ने पूछताछ की। अपहृत ने पुलिस को बताया कि वह ग्रामीण जद्दू यादव के साथ गांव के पीछे वाले रास्ते से भवानीपुर टावर चौक के रास्ते सब्जी खरीदने मंकदपुर चौक जा रहा था। रास्ते में उसकी बाइक का पेट्रोल खत्म हो गया। इसके बाद जद्दू ने उसे एक सौ रुपये देकर कहा कि जाकर पेट्रोल पंप या चौक पर से पेट्रोल ले आओ। वहां से 15 कदम चलने के बाद साक्षी धर्मकांटा के पास एक बाइक पर दो हथियारबंद बदमाश आये और उसे जबरन बाइक पर बीच में बैठा लिया। इसके बाद हथियार का भय दिखाते हुए हल्ला नहीं करने की धमकी देते हुए महेशखूंट ले गये। वहां से बदमाशों ने अपह्रत अमन से ही पिता को फोन करवाया। इसके बाद अपहर्ताओं ने उसके पिता सुखौरी यादव से कहा कि 15 लाख रुपये दो नहीं तो तुम्हारे पुत्र को काटकर फेंक देंगे। युवक ने बताया कि हमारे पास कपड़े नहीं थे तो अपहर्ताओं में से एक हमको लेकर टी-शर्ट दिलाने पसराहा बाजार आया था।

बाजार में काफी भीड़ होने का फायदा उठाते हुए वह वहां से भाग निकला और बस से नवगछिया जीरोमाइल आया। जीरोमाइल में रास्ता भटक गये और मधेपुरा के भटगामा पहुंच गये। भटगामा में किसी के मोबाइल से फोन कर घरवाले को जानकारी दी। उसने बताया कि भटगामा से फिर हम नवगछिया जीरोमाइल पहुंचे। वहां से नवगछिया पुलिस मुझे थाना लेकर आयी। पुलिस के दबाव पर बदमाशों ने छोड़ा एसडीपीओ दिलीप कुमार ने बताया कि अपह्त लड़का को बरामद कर लिया गया है। 15 लाख रुपये फिरौती मांगने की बात सामने आ रही है। नवगछिया थाना में यद्दू यादव के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिसमें भवानीपुर के दिलीप यादव को नामजद किया गया है। आरोपी दिलीप यादव के परिजनों पर पुलिस द्वारा दबाव बनाने जाने पर अपहर्ताओं ने उसे छोड़ा है। पुलिस अनुसंधान के बाद ही सही बात सामने आएगी।

संवाददाता रिया मिश्रा

द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About Tat Bureau Lucknow

Check Also

तेजप्रताप की बढ़ी मुश्किलें, हाईकोर्ट ने दिया नोटिस, सुनवाई 8 अप्रैल को…

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तथा राजद विधायक तेज प्रताप यादव के चुनाव को चुनौती देने वाली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *