ब्रेकिंग स्क्राल
Home / टेक दुनिया / इंस्टाग्राम यूजर्स को लगा झटका , फीड पोस्ट को स्टोरी पर नहीं कर पाएंगे शेयर…

इंस्टाग्राम यूजर्स को लगा झटका , फीड पोस्ट को स्टोरी पर नहीं कर पाएंगे शेयर…

दुनिया के लोकप्रिय सोशल मीडिया साइट में से एक इंस्टाग्राम अपने यूजर्स को बड़ा झटका देने जा रही है. दरअसल, कंपनी ने फीड से स्टोरीज पर करने वाले रिशेप पोस्ट के ऑप्शन को डिसेबल कर दिया है.
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसे एक टेस्ट के तौर पर डिसेबल किया गया है. यूजर्स को भेजे जा रहे नोटिफिकेशन में लिखा है, ”हमने अपने कम्यूनिटी से जाना है कि वे फीड पोस्ट में कम पोस्ट देखना चाहते हैं. इस टेस्ट के दौरान आप अपने स्टोरी में फीड पोस्ट को ऐड नहीं कर पाएंगे.”
 इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है कि फेसबुक के स्वामित्व वाले फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम किन देशों में यह टेस्ट कर रहा है और यह कितने दिन तक चलेगा.
डिलीट किए गए फोटो, वीडियो या पोस्ट कर सकेंगे रीस्टो हाल ही में, इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स को तोहफा देते हुए एक नया फीचर लॉन्च किया है. इंस्टाग्राम अकाउंट में एक नए फीचर के रूप में रिसेंटली डिलीटेड फोल्डर  जुड़ गया है. इसमें हाल के दिनों में डिलीट किए गए फोटो-वीडियो होंगी. इस फोल्डर में स्टोरीज महज 24 घंटे ही रहेंगी, जबकि बाकी मीडिया फाइल्स 30 दिनों तक रहती हैं. इसके अलावा रिसेंटली डिलीटेड फीचर के जरिए यूजर्स रील्स और आईजीटीवी वीडियोज भी रीस्टोर कर सकते हैं.
अगर आपके अकाउंट पर हैकर्स का हमला हुआ है और आपके फोटो-वीडियो आदि डिलीट हो गए हैं तो रिसेंटली डिलीटेड फीचर के जरिए आप उन फोटो-वीडियो को रीस्टोर कर सकते हैं.
पत्रकार अदिति सिंह  
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About The Achiever Times

Check Also

सोलर ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिये रूफटॉप प्रोजेक्ट फाइनैंसिंग प्रोग्राम की शुरूआत

लखनऊ। घरों और व्यवसायिक क्षेत्रों में सोलर ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिये सर्वोकॉन सिस्टम्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *