ब्रेकिंग स्क्राल
Home / राजनीति / सचिन-विराट के ट्वीट पर थरूर का सरकार पर निशाना, कहा-‘क्रिकेटरों के समर्थन से नहीं हो पाएगी भरपाई’

सचिन-विराट के ट्वीट पर थरूर का सरकार पर निशाना, कहा-‘क्रिकेटरों के समर्थन से नहीं हो पाएगी भरपाई’

किसान आंदोलन का वैश्विक हस्तियों के समर्थन करने के बाद आई सरकार की कड़ी प्रतिक्रिया। बॉलीवुड कलाकारों और क्रिकेटरों के हिमायत करने पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने बुधवार को कहा कि केंद्र के “अड़ियल रवैये और अलोकतांत्रिक व्यवहार से ” भारत की वैश्विक छवि कोन जो नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई नहीं हो सकती है।
भारत ने पॉप गायिका रिहाना और पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग जैसी वैश्विक हस्तियों द्वारा किसान आंदोलन का समर्थन किए जाने पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। बॉलीवुड के कई अभिनेताओं, किक्रेटरों और केंद्रीय मंत्रियों ने सरकार के रुख का समर्थन किया है।
थरूर ने ट्वीट किया, ‘भारत सरकार के लिए भारतीय शख्सियतों से पश्चिमी हस्तियों पर पलटवार कराना शर्मनाक है। भारत सरकार के अड़ियल और अलोकतांत्रिक बर्ताव से भारत की वैश्विक छवि को जो नुकसान पहुंचा है, उसकी भरपाई क्रिकेटरों के ट्वीट से नहीं हो सकती है।
पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, अनिल कुंबले और रवि शास्त्री ने “इंडिया टूगेदर” (भारत एकजुट है) और “इंडिया अगेंस्ट प्रोपगेंडा” (भारत दुष्प्रचार के खिलाफ है) हैशटैग के साथ ट्वीट किए हैं। इसके बाद थरूर ने यह टिप्पणी की है कि पूर्व विदेश राज्य मंत्री ने कहा, ‘कानून वापस लीजिए और समाधान पर किसानों के साथ चर्चा कीजिए, तभी आप इंडिया टूगेदर पाएंगे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय गृह तथा वित्त मंत्री पी चिंदबरम ने कहा कि यह अच्छा है, कि रिहाना और थनबर्ग विदेश मंत्रालय को जगा सकती है।
उन्होंने पूछा कि विदेश मंत्रालय श्रीलंका और नेपाल के “आंतरिक” मामलों पर नियमित रूप से टिप्पणी क्यों करता है? चिदंबरम ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री ने अमेरिका में कैपिटल भवन (संसद भवन) पर हमले पर टिप्पणी क्यों की थी? उन्होंने कहा कि यह दुखद है कि एस जयशंकर जैसे विद्वान व्यक्ति विदेश मंत्रालय द्वारा ऐसी “बचकानी प्रतिक्रिया ” देने की इजाजत देनी चाहिए ।
पत्रकार सुष्मिता गौड़
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About The Achiever Times

Check Also

शपथ समारोह, 12000 वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था, 11 स्थानों पर होगी भव्य आतिशबाजी

25 मार्च को नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के बाद राजधानी में भव्य आतिशबाजी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *