ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / उत्तर प्रदेश / देवी देवताओं पर अशोभनीय टिप्पणी करने के मामले में गिरफ्तार हीर खान के विदेशी गिरोहों से भी जुड़े होने का शक

देवी देवताओं पर अशोभनीय टिप्पणी करने के मामले में गिरफ्तार हीर खान के विदेशी गिरोहों से भी जुड़े होने का शक

देवी देवताओं पर अशोभनीय टिप्पणी करने के मामले में गिरफ्तार की गई नुरुल्लाह रोड निवासी हीर खान के मोबाइल और कंप्यूटर से बेहद आपत्तिजनक दस्तावेज मिले हैं। इसमें राष्ट्रविरोधी साहित्य भी शामिल है। बुधवार को आरोपी महिला से एटीएस, आईबी तथा अन्य खुफिया एजेंसियों ने पूछताछ की। जांच में यह भी पता चला कि हीर एक समूह के साथ जुड़ी है। वह वीडियो यहां बनाती थी, जिसे कानपुर में एक युवक अपलोड करता था। हीर जिस समूह से जुड़ी थी, उसके विदेशी गिरोहों से जुड़े होने का शक है। जांच की जा रही है।

हीर खान का एक बेहद आपत्तिजनक वीडियो मंगलवार को तमाम लोगों के मोबाइल पर पहुंचा तो उसकी तलाश शुरू हुई। वीडियो में हीर देवी-देवताओं के खिलाफ बेहद अभद्र भाषा में टिप्पणी कर रही थी। क्राइम ब्रांच प्रभारी बृजेश सिंह को जांच में पता चला कि वह नुरुल्लाह रोड की रहने वाली है। खुल्दाबाद में तुरंत एफआईआर दर्ज कर हीर को पकड़ लिया गया। उसके मोबाइल और कंप्यूटर की जांच शुरू हुई तो पुलिस के होश उड़ गए। इसकी जानकारी तुरंत शासन तक पहुंचाई गई।

पूछताछ में हीर ने बताया कि वह वीडियो यहां बनाती थी, लेकिन अपलोड कानपुर में किया जाता था। वह जिस समूह से जुड़ी है, उसके सदस्यों के बारे में पता लगाया जा रहा है। जिस तरह का राष्ट्रविरोधी साहित्य हीर के मोबाइल और कंप्यूटर पर मिला है, उससे साफ है कि वह किसी आतंकी या राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में लिप्त संगठन से जुड़ी है। फिलहाल उसके बारे में पता लगाया जा रहा है। बुधवार को एटीएस, आईबी समेत तमाम खुफिया विभाग की टीमें हीर खान से पूछताछ करने के लिए खुल्दाबाद थाने पहुंचीं। हीर से पूछताछ और उसके मोबाइल कंप्यूटर में मिली जानकारियों के आधार पर पुलिस कानपुर के उसके साथियों के बारे में पता लगाने में जुटी है। कानपुर पुलिस को सूचना दे दी गई है।

पुलिस ने भेजा जेल, तीन साल से यू ट्यूब पर थे वीडियो
प्रयागराज। पुलिस ने हीर खान को बुधवार को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया। जांच शुरू हुई तो पता चला कि उसके वीडियो यू ट्यूब पर पिछले तीन वर्षों से हैं। इसी साल जनवरी में उसने अपना यू ट्यूब चैनल शुरू किया था। उसके बाद से वह अपने ही चैनल में नफरत फैलाने का काम करती थी। उसके सारे वीडियो देश और धर्म के खिलाफ हैं।

About The Achiever Times

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *