ब्रेकिंग स्क्राल
Home / खेल / आईपीएल 2020 के नए स्पॉन्सर्स के लिए रखे गये ये शर्त

आईपीएल 2020 के नए स्पॉन्सर्स के लिए रखे गये ये शर्त

चीनी मोबाईल कंपनी वीवो के हटने के बाद अब आईपीएल 2020 के लिए नए स्पॉन्सर्स की तलाश तेज हो गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोमवार देर शाम 13वें सीजन के लिए टेंडर (निविदाएं) बुलाईं। साथ ही साथ बोर्ड ने इन कंपनियों के लिए कुछ शर्तें भी रखीं हैं।

बीसीसीआई ने सोमवार को विज्ञप्ति जारी की। 13 बिंदुओं के इस नोटिफिकेशन में सचिव जय शाह के दस्तखत हैं। अमूमन किसी भी टेंडर प्रकिया सबसे ऊंची बोली लगाने वाले को ही सफलता मिलती है, लेकिन आईपीएल की स्पॉन्सरशिप में यह जरूरी नहीं कि सबसे ऊंची बोली लगाने वाले को ही अधिकार दिए जाएं।

नए टाइटल स्पॉन्सर का करार साढ़े चार महीने का होगा। आवेदन 14 अगस्त तक जमा होंगे और 18 अगस्त को अधिकार पाने वाले के नाम का एलान किया जाएगा। यह अधिकार 18 अगस्त 2020 से 31 दिसंबर 2020 की अवधि के लिए होंगे।

बीसीसीआई के अनुसार सिर्फ उन्हीं कंपनियों के टेंडर स्वीकार किए जाएंगे, जिनका टर्नओवर पिछले ऑडिट खातों के अनुसार 300 करोड़ रुपये से ज्यादा के हो। बोली के साथ जांचे गए खातों की प्रति भी जमा करनी होगी।

बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि मध्यस्थ या एजेंट इस प्रक्रिया में भाग नहीं ले सकते और ऐसी बोलियां रद्द कर दी जाएंगी। साथ ही साथ न तो BCCI और न ही इसके अधिकारी, कर्मचारी या एजेंट, किसी भी परिस्थिति में, किसी भी तरह से किसी भी कीमत, देनदारियों, नुकसान या किसी भी प्रकार के खर्च के लिए जिम्मेदार या उत्तरदायी होंगे।

About The Achiever Times

Check Also

IPL 2022 मेगा ऑक्शन में 1214 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *