ब्रेकिंग स्क्राल
Home / टेक दुनिया / लावा ने अपने स्मार्टफोन Lava Z61 Pro, Lava A5 और Lava A9 का ProudlyIndian एडिशन लॉन्च किया

लावा ने अपने स्मार्टफोन Lava Z61 Pro, Lava A5 और Lava A9 का ProudlyIndian एडिशन लॉन्च किया

घरेलू मोबाइल निर्माता कंपनी लावा ने अपने स्मार्टफोन Lava Z61 Pro, Lava A5 और Lava A9 का ProudlyIndian एडिशन पेश किया है। कंपनी ने इन एडिशन को 74वें स्वतंत्रता दिवस के खास मौके पर पेश किया है। ProudlyIndian स्पेशल एडिशन के तहत फोन को तिरंगे के रंग में रंगा गया है और फोन के बैक पैनल पर #ProudlyIndian लोगो है। तीनों फोन के नए एडिशन की बिक्री जल्द ही शुरू होगी।

Lava Z61 Pro, Lava A5, Lava A9 की कीमत
Lava Z61 Pro को पिछले महीने ही लॉन्च किया गया है। इसकी कीमत 5,777 रुपये है। यह फोन 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज वेरियंट में मिलेगा।  यह फोन पहले से अंबर रेड, मिडनाइट ब्लू और सैंपेन गोल्ड कलर वेरियंट में मौजूद था और अब एक #ProudlyIndian वेरियंट जुड़ गया है।Lava A5 की कीमत 1,333 रुपये और Lava A9 की कीमत 1,574 रुपये है।

Lava Z61 Pro की स्पेसिफिकेशन
फीचर्स की बात करें तो इसमें डुअल सिम सपोर्ट दिया गया है। Lava Z61 Pro में 5.45 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगी। फोन की डिजाइन कुछ खास नहीं है। पांच साल पहले आने वाले फोन की तरह ही इसमें बेजल है। डिस्प्ले की आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। इसके अलावा इस फोन में 1.6GHz का ऑक्टाकोर प्रोसेसर है। फोन में 2 जीबी रैम के साथ 16 जीबी की स्टोरेज मिलेगी जिसे मेमोरी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकेगा।

कैमरे की बात करें तो इस फोन में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जिसके साथ फ्लैश लाइट भी दी गई है। वहीं फ्रंट में सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा। कैमरे के साथ बोकेह, बर्स्ट मोड, पैनोरमा, ब्यूटी मोड, एचडीआर और नाइट मोड जैसे फीचर्स मिलेंगे।

Lava Z61 Pro में 3100mAh की बैटरी है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ 4.2, वाई-फाई, जीपीएस, यूएसबी ओटीजी और माइक्रो-यूएसबी पोर्ट है। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं मिलेगा, लेकिन फेस अनलॉक दिया गया है।

कंपनी ने इस फोन की कीमत 1,399 रुपये रखी है। फीचर्स की बात करें तो यूजर्स को इस फोन में 2.4 इंच का डिस्प्ले मिलेगा। इसके साथ ही कंपनी ने इस डिवाइस में 1,000 एमएएच की बैटरी दी है, जो सिंगल चार्ज में पूरे तीन दिन तक चलती है। इसके अलावा कंपनी ने यूजर्स को इस फोन में जूम फीचर और फ्लैश लाइट के साथ वीजीए कैमरा दिया है। कंपनी ने कैमरा और बैटरी के अलावा इस फोन में एफएम रेडियो, 3.5 एमएम ऑडियो जैक, एमपी3 सपोर्ट और ब्लूटूथ दिया है।

Lava A9 की स्पेसिफिकेशन
इसमें भी डुअल सिम सपोर्ट के साथ 2.8 इंच की QVGA डिस्प्ले है। फोन में 1.3 मेगापिक्सल का रियर कैमरा, 4 जीबी रैम, एफएम रेडियो, 3.5एमएम हेडफोन जैक, 1700mAh की बैटरी है जिसे लेकर छह दिनों के बैकअप का  दावा है।

About The Achiever Times

Check Also

सोलर ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिये रूफटॉप प्रोजेक्ट फाइनैंसिंग प्रोग्राम की शुरूआत

लखनऊ। घरों और व्यवसायिक क्षेत्रों में सोलर ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिये सर्वोकॉन सिस्टम्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *