ब्रेकिंग स्क्राल
Home / अंतर्राष्ट्रीय / फिलहाल मास्क पहनने का कोई आधिकारिक आदेश नही : ट्रम्प

फिलहाल मास्क पहनने का कोई आधिकारिक आदेश नही : ट्रम्प

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि अमेरिका के नागरिकों को कोरोना वायरस (कोविड-19) के फैलने से रोकने के लिए मास्क पहनने का आदेश नहीं देंगे। वहीं वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से गंभीर रूप से जूझ रहे अमेरिका में इसके संक्रमण से 1.39 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

फोक्स  न्यूज से बातचीत में ट्रम्प ने कहा कि वह देश में मास्क पहनना अनिवार्य बनाने के पक्ष में नहीं हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को कुछ आजाद मिलनी चाहिए। उनका यह बयान ऐसे समय में आया है, जबकि संक्रामक बीमारी के विशेषज्ञ डॉ. एथंथोनी फौसी ने राष्ट्रीय और स्थानीय नेताओं को अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि यह अति आवश्यक है और हमलोगों को मास्क पहनना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि अमेरिका में मास्क का उपयोग करना एक राजनीतिक मुद्दा बन गया है और इस पर लोगों  का अलग-अलग मत है। ट्रम्प गत शनिवार को पहली बार सार्वजनिक तौर पर मास्क पहने हुए नजर आए थे।

अमेरिका में कोविड-19 से 1.39 लाख लोगों की मौत

अमेरिका में कोरोना महामारी विकराल रूप ले चुकी है और अब तक 36 लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या 1,39,128 पहुंच गयी है जबकि संक्रमितों की संख्या 36 लाख का आंकड़ा पार कर 36,38,002 हो गई है।

अमेरिका में 10.90 लाख से अधिक लोग कोरोना संक्रमण से पूरी तरह ठीक भी हुए हैं। अमेरिका का न्यूयॉर्क और न्यूजर्सी प्रांत कोरोना से सबसे बुरी तरह प्रभावित है। अकेले न्यूयॉर्क में कोरोना संक्रमण के चार लाख से अधिक मामलों की पुष्टि हो चुकी है जबकि 32 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है। न्यूजर्सी में अब तक कोरोना संक्रमण के एक लाख से अधिक मामले सामने आए हैं जबकि 15 हजार से अधिक लोगों की इस महामारी से मौत हो चुकी है।

इसके अलावा मैसाचुसेट्स, मिशीगन, इलिनॉयस, कैलिफोर्निया और पेंसिल्वेनिया जैसे प्रांत भी कोविड-19 का प्रकोप झेल रहे हैं। इन सभी प्रांतों में कोरोना से छह हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है। कैलिफोर्निया, टेक्सास और फ्लोरिडा में कोरोना संक्रमण के तीन लाख से अधिक मामले सामने आए हैं।

About The Achiever Times

Check Also

बांग्लादेश के स्कूल में भी लगा बुर्के पर प्रतिबंध

कर्नाटक की तर्ज पर बांग्लादेश के नोआखाली के सेनबाग उपजिले में एक स्कूल के क्लासरूम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *