ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / उत्तर प्रदेश / उत्तर प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा छह हजार के पार

उत्तर प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा छह हजार के पार

यूपी में 288 नए मरीज के साथ संक्रमितों का आंकड़ा 6017 तक पहुंच गया है। तीन और मरीजों की मौत के साथ अब तक 155 लोग इस बीमारी के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं। प्रदेश में अब 3406 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं।

आजमगढ़ में छह नए मरीज
आजमगढ़ जनपद में शनिवार देर रात एक साथ छह और कोरोना संक्रमित मिले। अब तक जिले में कुल 37 मरीज मिल चुके हैं, जिसमें से 27 सक्रिय हैं। सीएमओ डॉ. एके मिश्रा ने इसकी पुष्टि की है।

बरेली: दो लोग मिले कोरोना संक्रमित
बरेली आईवीआरआई से शनिवार रात करीब 9 बजे प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक राजस्थान और गुजरात से आए हुए दो लोग कोरोना संक्रमित मिले। दोनों में से किसी में भी संक्रमण के कोई लक्षण नहीं हैं। दोनों ही फरीदपुर के जय नारायण डिग्री कॉलेज में क्वारंटीन थे। सैंपल लेने के बाद इन्हें होम क्वारंटीन कर दिया गया था। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दोनों को बदायूं के उझानी कोविड-19 अस्पताल में शिफ्ट किया गया है।

मेरठ में मिला एक और मरीज
मेरठ में शनिवार रात को एक और कोरोना पॉजिटिव मिला है। अब जनपद में मरीजों की संख्या 369 हो गई है। वहीं बिजनौर में शनिवार रात को छह नए मामले मिले हैं। जिले में कोरोना पॉजिटीव मरीजों की संख्या बढ़कर 30 हो गई है।

गाजियाबाद में 12 नए मरीज
गाजियाबाद में कोरोना संक्रमण के 12 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। इनमें से तीन मरीज विदेश यात्रा कर वापस लौटे थे। तीनों विदेश से वापस लौटने पर होटल में क्वारंटीन किए गए थे। तीनों अलग-अलग जिलों के रहने वाले हैं।

आगरा में एक और संक्रमित की मौत, आठ नए मामले भी मिले
आगरा में शनिवार को एक और संक्रमित की मौत की पुष्टि हुई। इसके बाद जिले में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 31 हो गई है। वहीं जिले में आज आठ नए केस भी मिले। अब कुल संक्रमितों की संख्या 851 हो गई हैं, जिनमें से 722 डिस्चार्ज हो चुके हैं। 98 मरीजों का उपचार चल रहा है। डीएम ने बताया कि शनिवार को पांच हॉटस्पॉट समेत कुल 31 इलाके हॉटस्पॉट की सूची से बाहर हो गए हैं। अब जिले में कुल 36 हॉटस्पॉट एक्टिव हैं।

वाराणसी में तीन और जौनपुर में आठ लोग संक्रमित
पूर्वांचल के सभी जिलों में कोरोना संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। शनिवार देर शाम वाराणसी में मुंबई से आए तीन लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। इसके साथ ही जौनपुर जिले में जलालपुर के एक क्वारंटीन सेंटर में रह रहे लोगों में दो सगे भाइयों समेत आठ प्रवासियों की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

अब वाराणसी में कोरोना संक्रमितों की संख्या 130 और जौनपुर में 123 हो गई है। वहीं मुंबई से वाराणसी आई स्पेशल ट्रेन में एक यात्री की मौत हो गई। परिजनों ने सफर के दौरान भोजन व पानी न मिलने का आरोप लगाया। मृतक जौनपुर जिले के मछलीशहर का निवासी है और रेलवे के अनुसार हार्ट का मरीज भी है।

मेरठ में चार नए मामले
मेरठ में शनिवार रात को कोरोना के चार और नए मरीज मिले हैं। अब जनपद में मरीजों का आंकड़ा 368 पहुंच गया है। इनमें से 211 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 21 लोगों की मौत हो चुकी है।

संभल में चार नए मरीज
संभल में आज चार और कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। इनमें से तीन असमोली थाना इलाके के गांव के रहने वाले हैं, जबकि एक संभल के चौधरी सराय का निवासी है।

रामपुर में 25 नए कोरोना संक्रमित
रामपुर में कोरोना संक्रमितों के आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। शनिवार को आई रिपोर्ट में जिले के 25 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिले में अब तक कुल 136 कोरोना केस सामने आ चुके हैं, जिनमें से 109 सक्रिय हैं।

गौतमबुद्ध नगर में 17 नए मामले
गौतमबुद्ध नगर भी धीरे-धीरे प्रदेश में कोरोना वायरस का बड़ा हॉटस्पॉट बनता जा रहा है। शनिवार को जिले में कोरोना संक्रमण के 17 नए मामले सामने आए। जिले में अब कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 323 हो गई है।

महराजगंज में दो नए पॉजिटिव
महराजगंज जिले में शनिवार को दो व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। एक व्यक्ति इंदौर तो दूसरा हैदराबाद से लौटा है। अब जिले में कोरोना संक्रमण के कुल 34 मामले हो गए हैं। इनमें से सात लोग स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। आज पॉजिटिव पाए गए सभी मरीजों को गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

प्रदेश में कुल 2332 सक्रिय मामले
उत्तर प्रदेश के मुख्य स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने शनिवार को बताया कि प्रदेश में कोरोना वायरस के कुल सक्रिय मामलों की संख्या 2332 तक पहुंच गई है। हालांकि अब तक 3335 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। वहीं 152 मरीजों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

संतकबीरनगर में सात नए मामले
संतकबीरनगर जिले में शनिवार को आई रिपोर्ट में सात और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जिले में कुल संक्रमितों की संख्या अब 59 हो गई है। इसकी पुष्टि डीएम रवीश गुप्ता ने की है।

जौनपुर में कोरोना वायरस के 21 नए मामले
जौनपुर जिले में शनिवार को कोरोना वायरस के 21 मामले सामने आए हैं। मुख्य चिकित्साधिकारी (सीएमओ) डॉ. रामजी पांडेय ने इसकी पुष्टि की है। इसके पहले शुक्रवार को एक दिन में 43 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे। जिले में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 113 हो गई है। इसमें दो की मौत हुई है और आठ लोग ठीक हो चुके हैं। आज मिले कोरोना पॉजिटिव सभी मरीज प्रवासी हैं।

मिर्जापुर में मिले पांच मरीज
मिर्जापुर जिले में शनिवार को कोरोना के पांच नए मामले सामने आए। इनमें से चार मरीज कछवां की संक्रमित महिला के परिवार के हैं और पांचवा पड़री के संक्रमित के संपर्क में आया युवक है जो मुंबई से लौटा था। सभी का 19 मई को सैंपल लिया गया था। जिले में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 31 हो गई है, इनमें से तीन ठीक होकर घर जा चुके हैं। अब 28 मामले एक्टिव हैं। इनमें से 23 प्रवासी हैं, जो मुंबई से लौटे हैं। जिले में इस समय 10 हॉटस्पॉट हैं।

कुशीनगर में एक और पॉजिटिव मिला
उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में 32 वर्षीय शख्स कोरोना पॉजिटिव मिला है। अब जनपद में कुल संक्रमितों की संख्या आठ हो गई है। संक्रमित युवक पहले से ही गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती है। इसकी पुष्टि डीएम भूपेंद्र एस चौधरी ने की है।

देवरिया में मिले 4 नए कोरोना पॉजिटिव
उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में शनिवार को चार नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे प्रशासन में हड़कंप मच गया है। इन्हें लेकर जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 35 हो गई है। इसकी पुष्टि सीएमओ डॉ. आलोक पांडेय ने की है।

नेशनल हाईवे पर ट्रक और जनरथ बस की टक्कर
लखीमपुर खीरी के थाना मैंगलगंज इलाके में दिल्ली-लखनऊ नेशनल हाईवे पर प्रवासी मजदूरों को लेकर जा रही रोडवेज की जनरथ बस और ट्रक की टक्कर हो गई। हादसे में बस के परखच्चे उड़ गए। हादसे में चालक समेत दो प्रवासी मजदूर भी घायल हुए हैं। जिन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

कानपुर देहात में कोरोना का एक मरीज मिला
कानपुर देहात में एक और मरीज में कोरोना की पुष्टि हुई है। वह महाराष्ट्र से 18 मई को आया था। अकबरपुर के अनन्त राज मेडिकल एजुकेशन सेंटर में क्वारंटीन था। कानपुर देहात में कोरोना संक्रमितों की संख्या 9 हो गई है।

हरदोई के पांच और लोगों में कोरोना
यूपी के हरदोई जिले में शनिवार को पांच और मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है, जिसके बाद आज 10 लोगों में पुष्टि हुई है। हरदोई जनपद में संक्रमितों की संख्या 32 पहुंच गई है। जिले में अब एक्टिव केस 30 हैं।

कन्नौज में कोरोना के दो और मरीज बढ़े
कन्नौज जिले में शनिवार को दो और कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। सीएमओ कृष्ण स्वरूप ने बताया कि कन्नौज जिले में कुल 30 कोरोना पॉजिटिव सामने आ चुके हैं। जिसमें 22 एक्टिव केस हैं, जबकि आठ ठीक होकर घर जा चुके हैं।

कानपुर में दो और मरीजों में कोरोना
कानपुर में शनिवार को दो और लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। एक मरीज सुजातगंज निवासी है। दूसरा बिल्हौर सीएचसी में भर्ती अप्रवासी मजदूर है। कानपुर में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 327 हो गई है। शहर में एक्टिव केस 30 हो गए हैं।

शामली में दो युवकों में कोरोना की पुष्टि
यूपी के शामली जिले के कांधला कस्बे में दो लोगों को कोरोना की पुष्टि हुई है। यह दोनों युवक कुछ दिन पहले ही महाराष्ट्र से लौटे थे। दोनों वहां मुंबई शहर में फेरी लगाकर कपड़ा बेचने का काम करते थे।

इटावा में कोरोना के नौ नए मरीज मिले
यूपी में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। शनिवार को इटावा जिले में नौ और लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इटावा में कोरोना मरीजों की संख्या 35 पहुंच गई है। जिसमें से एक्टिव केस 33 हैं।

फिरोजाबाद में बुजुर्ग की मौत
फिरोजाबाद में शनिवार को एक और कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गई है। 72 वर्षीय बुजुर्ग की 22 मई को कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी। वो आइसोलेशन वार्ड में भर्ती थे। शनिवार तड़के उनकी मौत हो गई है। जिले में अब कोरोना संक्रमितों की मृत्यु का आंकड़ा छह हो गया है। मृतक के परिवार के 10 सदस्यों को पहले ही क्वारंटीन किया जा चुका है।

About The Achiever Times

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *