ब्रेकिंग स्क्राल
Home / जीवनशैली / पैडेड ब्रा जरूरी है सही ब्रेस्ट शेप के लिए

पैडेड ब्रा जरूरी है सही ब्रेस्ट शेप के लिए

महिलाओं के लिए किसी भी कपड़े के साथ ही सबसे जरूरी होती है ब्रा। जिसे वो सहज महसूस करने और आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए पहनती हैं। वहीं, एक सही ब्रा किसी भी कपड़े को परफेक्ट स्टाइल देने के लिए काफी होती है। अगर आपकी ब्रा का साइज गलत है या आपने गलत ब्रा पहन ली तो फिर सारी ड्रेसिंग स्टाइल बिगड़ जाती है। साथ ही सबके सामने शर्मिंदगी का भी सामना करना पड़ता है। तो अगर खुद को ऐसी किसी भी परिस्थिति में फंसता नहीं देखना चाहती हैं तो एक सही ब्रा का चुनाव करना बहुत जरूरी है। वैसे तो ब्रा बहुत तरीके की होती है लेकिन पैडेड ब्रा की बात सबसे अलग है। पैडेड ब्रा के बारे में बहुत सारी महिलाओं को गलतफहमियां रहती है। तो आगे की स्लाइड में जानिए क्यों सही साइज के लिए पैडेड ब्रा जरूरी है।

किसे पहननी चाहिए पैडेड ब्रा
आजकल बाजार में बहुत सारी ब्रा मिलती हैं। लेकिन पैडेड ब्रा लगभग हर लड़की की वॉर्डरोब में जरूर होनी चाहिए। बहुत सारी लड़कियों को लगता है कि ये ब्रा केवल उन महिलाओं के लिए है जिसके ब्रेस्ट का साइज छोटा है। लेकिन ऐसा नही है ये ब्रा केवल स्तनों को बड़ा दिखाने के लिए ही नहीं पहनी जाती बल्कि ये कंफर्टेबल दिखने के लिए भी पहनी जाती है।

बाजार में दो तरह की पैडेड ब्रा मिलती है। एक जो छोटे स्तनों के लिए होती है और दूसरी जो बड़े स्तनों के लिए होती है। इस तरह की ब्रा में पतले पैड लगे होते हैं। जिसे बड़े ब्रेस्ट वाली महिलाएं आसानी से पहन सकती हैं।

निप्पल कवर करती है ब्रा
बहुत सारी महिलाएं ऐसा कपड़ा पहनती हैं जिसमें से निप्पल का शेप दिखने लगता है जो कई बार शर्मिंदगी का कारण बनता है। ऐसे में पैडेड ब्रा बेहद काम की है। इसे पहनने से वेस्टर्न ड्रेस में भी इस तरह की मुश्किलों से बचा जा सकता है।

सही साइज की ब्रा
पैडेड ब्रा को खरीदते समय ध्यान रखना चाहिए कि इसका साइज सही हो। क्योंकि अगर आपने ब्रेस्ट साइज से बड़े साइज की ब्रा खरीद ली तो ये किसी काम की नहीं होगी क्योंकि इसकी फिटिंग सही नहीं आएगी और अगर ब्रेस्ट का साइज बड़ा है और आपने गलत साइज की ब्रा पहन ली तो पूरा लुक भद्दा दिख सकता है। इसलिए हमेशा सही साइज की पैडेड ब्रा का चुनाव आपको स्टाइलिश दिखाने के साथ ही कपड़ों के प्रति कॉन्फिडेंट दिखाएगा।

About The Achiever Times

Check Also

बुढ़ापे के लिए हैं फिक्रमंद…

अगर आप भी अपने बुढ़ापे में गुजारे को लेकर परेशान हैं और अपने लिए पेंशन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *