ब्रेकिंग स्क्राल
Home / राजनीति / विधायक अजय कुमार लल्लू को मिलेगी यूपी प्रदेश कांग्रेस की कमान,हाईकमान जल्द करेगा एलान

विधायक अजय कुमार लल्लू को मिलेगी यूपी प्रदेश कांग्रेस की कमान,हाईकमान जल्द करेगा एलान

कांग्रेस की नई प्रदेश कमेटी को लेकर हाईकमान ने होमवर्क पूरा कर लिया है। यह कमेटी न सिर्फ छोटी होगी, बल्कि इसमें महिलाओं और युवाओं को भी तरजीह मिलेगी। कमेटी में युवाओं की संख्या का अंदाजा इससे लगा सकते हैं कि नई कमेटी के सदस्यों की औसत आयु 38-40 वर्ष की होगी।

भरोसेमंद सूत्रों की मानें तो इस बार प्रदेश कांग्रेस की कमान कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू के हाथों में जाएगी। वे अन्य पिछड़ा वर्ग से आते हैं।

प्रदेश कांग्रेस में बड़े बदलाव की आहट अब सभी को महसूस होने लगी है। विगत तीन महीनों से यह प्रक्रिया चल रही थी, जोकि अब पूरी हो चुकी है। इसमें पूरे संगठन में बड़े ओवरहॉलिंग की योजना तैयार कर ली गई है।

पिछली कांग्रेस कमेटी जहां काफी भारी-भरकम थी, वहीं इस बार की कमेटी उससे 10 गुना छोटी होगी। पीसीसी में युवा, जमीनी संघर्ष करने वाले और आंदोलनकारी चेहरे ही शामिल किए जाएंगे। संघर्ष में खुद को साबित कर चुकी महिलाओं को प्रमुख स्थान मिलेगा। वरिष्ठता के बजाय लड़ाकू तेवर वाले नेताओं को तरजीह दी गई है।

साथ ही दलित और पिछड़े वर्ग के युवा कार्यकर्ताओं को भी स्थान मिलेगा। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की टीम ने पीसीसी में शामिल किए जा सकने वाले नेताओं के नाम प्रस्तावित कर दिए हैं।

तय हुआ है कि हर जिले में एक महिला को उपाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी जाएगी। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, नई पीसीसी को अंतिम रूप दिया जा चुका है, सिर्फ इसकी औपचारिक घोषणा भर रह गई है।

पीसीसी की कमान कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू को सौंपा जाना भी करीब-करीब तय है। उन्हें इस बारे में जानकारी भी दे दी गई है। यही वजह है कि यूपी में प्रियंका का कोई कार्यक्रम होने पर लल्लू उनके साथ संघर्ष करते हुए दिखते हैं।

About admin

Check Also

रेलवे फोर्ज्ड वैगन व्हील के बड़े कारोबार पर ध्यान केंद्रित करेगी हिल्टन मेटल फोर्जिंग

कंपनी ने सालाना 48,000 व्हील्स बनाने की क्षमता स्थापित की लखनऊ । स्टील फोर्जिंग उद्योग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *