ब्रेकिंग स्क्राल
Home / अंतर्राष्ट्रीय / कश्मीर मुद्दा: एलओसी पहुंचे इमरान खान ,युद्ध के उन्माद में जल रहा पाक

कश्मीर मुद्दा: एलओसी पहुंचे इमरान खान ,युद्ध के उन्माद में जल रहा पाक

भारत के जम्मू-कश्मीर का दर्जा वापस लिए जाने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। आए दिन वहां के नेता युद्ध की धमकी देते रहते हैं। लेकिन डर के कारण पाकिस्तान की खुद की ही नींद उड़ गई है। यही कारण है कि अपनी सेना का मनोबल बढ़ाने के लिए पाकिस्तान के नेता एलओसी का दौरा कर रहे हैं। इसी बीच शुक्रवार को इमरान खान ने भी एलओसी का दौरा किया है।

स्थानीय अखबार डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, एलओसी के दौरे पर पाक प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा, रक्षा मंत्री परवेज खटक और विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी सहित कई अन्य नेता मौजूद थे।

इस दौरे के बाद से कहा जा रहा है कि एक ओर जहां भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के विकास के लिए इसरो के वैज्ञानिकों के साथ थे तो वहीं दूसरी ओर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान अपने देश को युद्ध की आग में झोंकने के लिए सीमा पर तनाव बढ़ाने की कोशिश कर रहे थे।

पाकिस्तान ने कश्मीर मामले को मुस्लिम समुदाय से जोड़ने की पूरी कोशिश की थी, जिसपर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने उसे कड़ी फटकार लगाई। इसपर यूएई के विदेश मंत्री शेख अबदुल्ला बिन जायद बिन सुल्तान अल नाहयान ने स्पष्ट तौर पर कहा कि कश्मीर मसले का मुस्लिम समुदाय से कुछ लेना देना नहीं है।

ये भारत और पाकिस्तान के बीच का द्विपक्षीय विवाद है। हालांकि पाकिस्तान इस मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र तक लेकर गया था लेकिन हर जगह उसे मुंह की खानी पड़ी थी।

इससे पहले पाकिस्तानी सेना के प्रमुख बाजवा ने कहा था कि पाकिस्तानी सेना का हर सिपाही कश्मीर के लिए आखिरी गोली तक लड़ेगा। वहीं शुक्रवार को प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी कश्मीर को पाकिस्तान के गले की नस तक बता दिया था।

About admin

Check Also

बांग्लादेश के स्कूल में भी लगा बुर्के पर प्रतिबंध

कर्नाटक की तर्ज पर बांग्लादेश के नोआखाली के सेनबाग उपजिले में एक स्कूल के क्लासरूम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *