ब्रेकिंग स्क्राल
Home / खेल / टीम इंडिया के लिए पारी का आगाज कौन करेगा, विराट ने किया साफ

टीम इंडिया के लिए पारी का आगाज कौन करेगा, विराट ने किया साफ

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच आज से एंटीगा के नॉर्थ साउंड के विव रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जाना है। मैच भारतीय समय के मुताबिक रात 8 बजे शुरू होगा। इस मैच से पहले कप्तान विराट कोहली ने साफ किया कि कौन से दो बल्लेबाज पारी का आगाज करेंगे। विराट ने ये भी साफ किया कि इन दोनों बल्लेबाजों को दो मैचों के दौरान चार पारियां खेलने का मौका दिया जाएगा।

मैच से पहले विराट ने कहा, ‘ओपनिंग पेयर की बात करें तो हमने महज दो सलामी बल्लेबाज चुने हैं। हमारा आइडिया है कि दोनों बल्लेबाजों को चार पारियां खेलने के लिए मिलें और इस दौरान वो खुलकर खेल सकें। मयंक (अग्रवाल) ने शानदार बल्लेबाजी की है और राहुल (के.एल.) ने भी पहले काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।’ इसके अलावा विराट ने हनुमा विहारी की भी जमकर तारीफ की।

विराट ने कहा, ‘आपको ये देखना होता है कि आप टीम के लिए क्या कर सकते हैं। अगर आप मेलबर्न टेस्ट के बारे में बात करें तो हनुमा और मयंक ने जिस तरह से पारी का आगाज किया था, वो काफी अच्छा था। हनुमा ने भले ही 18 और 20 रनों की पारी खेली लेकिन उन्होंने 85 गेंदों का सामना किया था। ये सब उन्होंने टीम के लिए किया था, जिससे मैं और पुजारा अपना खेल खेल सकें।’ विराट ने कहा उसकी पारी की इतनी चर्चा नहीं हुई थी, लेकिन वो अहम पारियां थीं।

‘विहारी और रोहित में से एक को मिल सकता है मौका’

विराट ने कहा, ‘विहारी जब से टीम में आए हैं, उन्होंने अच्छा खेल दिखाया है, लेकिन ये देखना होगा कि हम किस कॉम्बिनेशन के साथ टेस्ट में खेलने उतरते हैं। रोहित (शर्मा) ने भी मेलबर्न टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन किया था, ऐसे में देखना होगा कि हम किस कॉम्बिनेशन के साथ खेलने उतरते हैं।’ विराट ने कहा, ‘विहारी हमारे लिए मैच में कुछ ओवर भी कर सकते हैं और रोहित का टैलेंट हम सालों से देखते आ रहे हैं। रोहित के पास वो क्वॉलिटी हैं, जिसकी हमें सालों से तलाश थी। तो अब देखना ये है कि दोनों में से किसके रहने से टीम को बेस्ट बैलेंस मिलता है।’ भारतीय बैटिंग ऑर्डर में चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और खुद कप्तान विराट जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं।

‘हम ज्यादा लोड हैंडल करना चाहते हैं’

विराट ने कहा, ‘हम सब सीनियर खिलाड़ी हैं, हम ज्यादा से ज्यादा लोड हैंडल करना चाहते हैं। टेस्ट क्रिकेट में इसीलिए सीनियर खिलाड़ी के तौर पर हम इस पोजिशन पर हैं। रहाणे को लेकर हम तीन काफी समय से खेल रहे हैं हम मिडिल ऑर्डर का प्रेशर लेकर बाकी खिलाड़ियों से लोड कम करना चाहते हैं।’ टीम में प्रतिस्पर्धा को लेकर कोहली ने कहा, ‘मुझे अच्छा लग रहा है कि खिलाड़ी मौके का फायदा उठा रहे हैं। जब तक ये प्रतिस्पर्धा है कि टीम के लिए खेलना है और टीम को जिताना है, मुझे लगता है कि ये भारतीय क्रिकेट के लिए काफी अच्छा है। हम जिस पोजिशन में अभी हैं उससे काफी खुश हैं।’

About The Achiever Times

Check Also

IPL 2022 मेगा ऑक्शन में 1214 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *