ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / उत्तर प्रदेश / बजट में मध्यम वर्गीय एवं वरिष्ठ नागरिकों की अनदेखी, आयकर में राहत देने की करेगी मांग: जनविकास महासभा

बजट में मध्यम वर्गीय एवं वरिष्ठ नागरिकों की अनदेखी, आयकर में राहत देने की करेगी मांग: जनविकास महासभा

लखनऊ।  वित्त मंत्री भारत सरकार द्वारा प्रस्तुत किए गए बजट में मध्यम वर्गीय एवं वरिष्ठ नागरिकों को राहत ना दिए जाने पर मध्यम वर्गीय एवं वरिष्ठ नागरिक अपने आपको ठगा महसूस कर रहे है। मध्यमवर्गीय एवं वरिष्ठ नागरिकों को आयकर में राहत दिये जाने की मांग को लेकर जनविकास महासभा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं वित्तमंत्री सीतारमण को पत्र लिखेगी।

बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये पंकज तिवारी जी ने कहा कि करोना संक्रमण काल को ध्यान में रखते हुए आगामी दो  वर्षों तक मध्यम वर्ग एवं वरिष्ठ नागरिकों के आयकर में कुछ छूट प्रदान करनी चाहिये थी ताकि इस संक्रमण काल में उन्हें भी थोड़ा सहयोग सरकार से प्राप्त हो सके।

श्री तिवारी ने बताया कि विगत लगभग दो वर्षो से कोविड-19 संक्रमण काल के दौरान सबसे ज्यादा समस्याओं का सामना मध्यमवर्गीय परिवारों ने किया है उन्होंने ना केवल अपनी नौकरियां गवाई बल्कि बहुत ही कम तनख्वाह में उन्हें कार्य भी करना पड़ा ऐसे में जब अर्थव्यवस्था सामान्य हो रही है तब उन्हें सरकार से यह उम्मीद थी कि सरकार टैक्स में कुछ समय के लिए उन्हें राहत देकर के उनके भविष्य के बारे में भी विचार कर उन्हें भी सम्हलने का अवसर प्रदान करेगी, परंतु दुर्भाग्यपूर्ण है की जिस प्रकार सरकार ने मध्यम वर्गीय एवं वरिष्ठ नागरिकों का ध्यान नहीं रखा उससे ना केवल वे आहत हैं वरन अपने आप को ठगा भी महसूस कर रहे हैं। ऐसे में जनविकास महासभा मध्यम वर्गीय एवं वरिष्ठ नागरिकों की तरफ से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं वित्त मंत्री भारत सरकार को तत्काल पत्र लिखकर मांग करेगी कि उन्हें भी कम से कम 2 वर्षों तक आयकर में छूट प्रदान कर कुछ सहयोग दिया जाए।

About The Achiever Times

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *