ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / उत्तर प्रदेश / वेलफेयर पार्टी ऑफ इंडिया दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष का शोहरतगढ़ दौरा रविवार को

वेलफेयर पार्टी ऑफ इंडिया दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष का शोहरतगढ़ दौरा रविवार को

सिद्धार्थनगर(सुनील गुप्ता): दक्षिण भारत स्थित वेलफेयर पार्टी ऑफ इंडिया ( लोक कल्याण पार्टी ) प्रमुख राजनीतिक पार्टी है पार्टी अपना विस्तार उत्तर प्रदेश में करने को कमर कस चुकी है एक मुलाकात में डॉ रविशंकर त्रिपाठी प्रभारी पूर्वी उत्तर प्रदेश से बातचीत के दौरान बताया कि दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष सिराज तालिब रविवार को शोहरतगढ़ विधानसभा क्षेत्र का दौरा कर क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों से मुलाकात कर पार्टी को लेकर चर्चा करेंगे वहीं शोहरतगढ़ स्थित एक लॉज में प्रेस वार्ता भी करेंगे। डॉ रविशंकर ने कहा विश्व

मानचित्र पर, भारत अब एक बेहतरीन जगह है। एक स्वतंत्र लोकतांत्रिक समाज का हमारा सफल प्रयोग अपने आप में एक अनुकरणीय मॉडल बन गया है। हमारी आर्थिक वृद्धि दुनिया भर का ध्यान आकर्षित कर रही है। दुनिया हमारे वैज्ञानिकों, टेक्नोक्रेट और पेशेवरों की प्रतिभा से खौफ में है। भारतीय लगातार दुनिया के सबसे धनी व्यक्तियों में अपना अनुपात बढ़ा रहे हैं।
हाल के वर्षों ने भ्रष्टाचार की एक नई संस्थागत विविधता के उद्भव को देखा है। सत्तारूढ़ और विपक्षी राजनेताओं, कॉरपोरेट नेताओं, उनके पैरवीकारों और मीडिया टायकून के बीच एक अच्छी तरह से समन्वित सांठगांठ द्वारा संचालित यह नया रूप, उच्चतम स्तर पर निर्णयों और नीति निर्माण को प्रभावित करने की क्षमता रखता है। यह स्थिति देश को सबसे खराब तरह की आर्थिक अराजकता की ओर धकेल सकती है।
हमारे समाज के कमजोर वर्ग और अल्पसंख्यक अभी भी न्याय के लिए संघर्ष कर रहे हैं। शासन की संस्थाओं में या राष्ट्रीय धन और उत्पादन में उनका कोई उचित प्रतिनिधित्व नहीं है। आम आदमी अभी भी बहुत ही संस्थानों और अधिकारियों द्वारा सबसे खराब तरह के अत्याचारों और मानव अधिकारों के उल्लंघन के अंत में है, जो उसके रक्षक होने चाहिए थे। अधिकारियों के पास ऐसी शक्तियां हैं जो लगातार और तेजी से मनुष्यों के जीवन और गरिमा को खतरा देती हैं। देश के कई क्षेत्रों में, गरीब, दलित, अल्पसंख्यक और अन्य वंचित वर्ग भय और असुरक्षा की स्थिति में रहने को मजबूर हैं।

About Tat Bureau Lucknow

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *