ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / उत्तर प्रदेश / रेलवे ट्रैक पर गिरी महिला को बचाने में एक आरपीएफ के जवान की गई जान

रेलवे ट्रैक पर गिरी महिला को बचाने में एक आरपीएफ के जवान की गई जान

उत्तर प्रदेश के भरवारी रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म से नीचे एक महिला चक्कर खाकर गिर गई। वहां मौजूद आरपीएफ जवान ने महिला को उठाकर प्लेटफार्म पर फेंका, लेकिन वह प्रयागराज-मथुरा एक्सप्रेस की चपेट में आ गया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। रेलवे ट्रैक पर गिरने से महिला के दोनों पैर जख्मी हो गए। महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लेकिन जवान की मौके पर ही मौत हो गयी इससे परिजनों में हाहाकार मचा है।

देवरिया के खुखंदू निवासी ज्ञानचंद्र (43) पुत्र लालजी आरपीएफ में सिपाही के पद पर तैनात था। ज्ञानचंद्र की तैनाती भरवारी रेलवे स्टेशन पर थी। मंगलवार रात करीब 11 बजे ज्ञानचंद्र प्लेटफार्म पर ड्यूटी में था। मिर्जापुर की निर्मला देवी प्लेटफॉर्म पर टहल रही थी। अचानक निर्मला चक्कर खाकर प्लेटफार्म से नीचे गिर गई। इसी दौरान प्रयागराज से मथुरा जाने वाली प्रयागराज-मथुरा स्पेशल एक्सप्रेस आ गई। आरपीएफ सिपाही प्लेटफॉर्म से नीचे कूदा और निर्मला को उठाकर बाहर फेंका, लेकिन वह अपनी जान नहीं बचा सका। ट्रेन उसके चीथड़े उड़ाते हुए निकल गई।

वहां मौजूद रेलवेकर्मी हीरालाल ने इसकी जानकारी स्टेशन अधीक्षक अरविंद कुमार को दी तो वह मौके पर पहुंचे। नीचे गिरने से निर्मला के दोनों पैर जख्मी हो गए। उसको जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। हादसे की जानकारी होने पर आरपीएफ के आईजी देर रात भरवारी रेलवे स्टेशन पहुंचे। आरपीएफ सिपाही के शव को एसआरएन अस्पताल (प्रयागराज) पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

संवाददाता संजय जौहरी
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About Tat Bureau Lucknow

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *