ब्रेकिंग स्क्राल
Home / अंतर्राष्ट्रीय / पाक के शिक्षकों ने इमरान खान सरकार को दी चेतावनी वेतन नहीं बढ़ाया तो आप चुनाव भूल जाएंगे…

पाक के शिक्षकों ने इमरान खान सरकार को दी चेतावनी वेतन नहीं बढ़ाया तो आप चुनाव भूल जाएंगे…

पिछले एक सप्ताह से वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे सैकड़ों शिक्षकों ने मंगलवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के मुजफ्फराबाद शहर में अपना विरोध प्रदर्शन तेज कर दिया है। चुनाव कार्य समेत सरकार के सभी कर्तव्यों का बहिष्कार करने की चेतावनी देते हुए सैकड़ों शिक्षकों ने सड़कों पर उतरकर सरकार से अपनी मांगों को पूरा करने की मांग की है।

एक प्रदर्शनकारी ने कहा, “यह हमारा प्राथमिक अधिकार है। हम चाहते हैं कि वेतन बढ़ाया जाए। अगर नहीं बढ़ते है तो स्कूल बंद रहेंगे। हम किंग मेकर के साथ-साथ शासनों के विध्वंसक हैं। यदि आप हमारी मांगों को नहीं सुनेंगे तो आपको बहुत कठिनाई होगी। आप अपने आम चुनावों को भूल जाएंगे।”

इमरान खान की सरकार को गंभीर परिणामों की धमकी देते हुए, प्रदर्शनकारियों में से एक ने कहा, “हम न केवल स्कूलों को बंद करेंगे बल्कि सड़कों को अवरुद्ध करेंगे। सरकार के लिए इस स्थिति से दूर रहने के लिए कोई जगह नहीं छोड़ी जाएगी। हम सरकार के सभी कर्तव्यों का बहिष्कार करेंगे,जिनमें शिक्षण, ब्लॉक कार्य, चुनाव कार्य, बोर्ड कार्य शामिल हैं।”

एक अन्य प्रदर्शनकारी ने कहा, “जब तक हमारे अधिकार नहीं मिलते हम अपने कर्तव्यों को फिर से शुरू नहीं करेंगे। यह गैरकानूनी मांग नहीं है। हम एक सही बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं।” प्रदर्शनकारी वेतन वृद्धि के लिए नारे लगा रहे थे। इस बीच, भारी संख्या में तैनात पुलिस ने लाठी चार्ज किया और प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए वाटर कैनन के साथ-साथ अश्रुगैस के गोले का भी इस्तेमाल किया।

पिछले महीने पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर बल का प्रयोग करने और आंसू गैस का इस्तेमाल करने का सहारा लिया था। क्योंकि कई शिक्षकों ने अपने विभाग की नई नियमितीकरण नीति के विरोध में प्रधानमंत्री इमरान खान के बेनिगाला स्थित आवास के पास विरोध प्रदर्शन किया था।

पंजाब के 700 से अधिक शिक्षक इस्लामाबाद पहुंचे और नई नीति का विरोध करने के लिए खान के घर पर मार्च करने का फैसला किया, जो केवल उन शिक्षकों की नौकरियों को नियमित करता है जो लोक सेवा आयोग की परीक्षा पास करते हैं और इंटरव्यू क्लियर करते हैं। प्रदर्शनकारियों ने इस नीति को ‘अन्यायपूर्ण’ के रूप में देखा क्योंकि वे कई वर्षों से अनुबंध पर अपने विभागों में काम कर रहे थे।

संवददाता रचना
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About Tat Bureau Lucknow

Check Also

पर्यावरण स्वास्थ्य शिक्षा के प्रति जागरूक हो अपनी प्रतिभा निखारेंगे विद्यार्थी-पवन सिंह

एन आर एल सी ट्रेनिंग संस्थान जानकीपुरम में होगा 3 दिवसीय विद्यार्थी प्रतिभा उत्सव विद्यार्थी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *