ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / महाराष्ट्र ही नहीं देश के इन 7 राज्यों में भी कोरोना के बढ़ते मामलों से परेशान…

महाराष्ट्र ही नहीं देश के इन 7 राज्यों में भी कोरोना के बढ़ते मामलों से परेशान…

महाराष्ट्र में एक बार फिर से कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी ने जहां एक तरफ सुर्खियां बटोरी हैं। वहीं देश के कुछ और राज्य भी हैं जहां कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। देश के 36 राज्यों और केंद्र प्रशासित प्रदेशों में से 16 ऐसे हैं। जहां बीते हफ्ते कोरोना के नए मामले बढ़े हैं। हालांकि, इनमें से सात-आठ राज्य और केंद्र शासित प्रदेश ऐसे भी हैं जो सबसे ज्यादा परेशान रहे हैं।

बीते हफ्ते की तुलना में महाराष्ट्र में जहां 81 प्रतिशत कोरोना के मामले बढ़े हैं। तो वहीं मध्य प्रदेश में 43 प्रतिशत, पंजाब में 31 प्रतिशत, जम्मू कश्मीर में 22 प्रतिशत, छत्तीसगढ़ में 13 प्रतिशत और हरियाणा में 11 प्रतिशत मामले बढ़े हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, चंडीगढ़ में कोरोना के नए मामले 43 प्रतिशत बढ़े हैं। हालांकि, यह आंकड़ा महज 187 था। दूसरी तरफ, कर्नाटक में 4.6 प्रतिशत और गुजरात में 4 प्रतिशत मामले बढ़े हैं। हालांकि, यहां कोरोना के नए मामलों का आंकड़ा ज्यादा है। 15 से 21 फरवरी के बीच कर्नाटक में 2 हजार 879 नए मामले आए। महाराष्ट्र, केरल, तमिलनाडु के बाद कर्नाटक देश का चौथा राज्य है। जहां कोरोना के सबसे ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। वहीं, गुजरात में इस हफ्ते 1 हजार 860 नए मामले रिपोर्ट हुए हैं।

दिल्ली में भी कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़े हैं। इस हफ्ते राजधानी में कोरोने के 954 नए केस आए हैं, जो कि 4.7 प्रतिशत ज्यादा है।

देश में सोमवार को 10 हजार 570 नए केस सामने आए हैं। जो कि बीते 6 हफ्ते के सोमवारों में सबसे ज्यादा हैं। आमतौर पर वीकेंड पर स्टाफ की कमी और कम टेस्टिंग की वजह से सोमवार को कोरोना के नए मामलों की संख्या कम होती है।

इन सबके बीच राहत की बात यह है कि देश में कोरोना से होने वाली मौतों के आंकड़े में बढ़ोतरी नहीं हो रही है। सोमवार को देश में कोरोना से 77 मौतें हुईं, जो कि पिछले साल 3 मई के बाद सबसे कम है।

संवाददाता रचना
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About Tat Bureau Lucknow

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *