ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / दिल्ली / महंगे पेट्रोल-डीजल के विरोध में रॉबर्ट वाड्रा ने चलाई साइकिल, और कहा- एसी कारों से बाहर निकलें पीएम मोदी…

महंगे पेट्रोल-डीजल के विरोध में रॉबर्ट वाड्रा ने चलाई साइकिल, और कहा- एसी कारों से बाहर निकलें पीएम मोदी…

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा सोमवार को सुबह दिल्ली में साइकिल चलाते देखे गए पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में रॉबर्ट वाड्रा खान मार्केट से अपने दफ्तर तक साइकिल से ही गए।

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए वाड्रा ने पीएम नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा ‘पीएम नरेंद्र मोदी आपको अपनी एसी कारों से बाहर आकर देखना चाहिए कि लोगों को कितनी परेशानी उठानी पड़ रही है। वह सिर्फ इतना ही करते हैं कि हर चीज के लिए पिछली सरकारों पर आरोप लगाते हैं और आगे बढ़ जाते हैं।’

दिल्ली ही नहीं मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस के नेता पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में उतरे हैं। मध्य प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस के नेता पीसी शर्मा, जीतू पटवारी और कुणाल चौधरी ने साइकिल चलाई। वहीं डीएमके ने भी तमिलनाडु में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों और एलपीजी के मूल्य में हुए इजाफे के विरोध में प्रदर्शन किया है। ईंधन की बढ़ती कीमतों का विपक्षी दलों की ओर से विरोध किया जा रहा है। लेकिन रॉबर्ट वाड्रा का विरोध में साइकिल चलाना उल्लेखनीय है। इसकी एक वजह यह भी है कि वह आमतौर पर राजनीतिक मसलों से दूर रहे हैं।

रविवार को ही सोनिया गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी के नाम एक चिट्ठी लिखकर उन्हें राजधर्म की याद दिलाई थी और कीमतों को कम करने की अपील की थी। इस पत्र में कांग्रेस अध्यक्ष ने नरेंद्र मोदी को पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम करने का सुझाव दिया है। सोनिया गांधी ने अपने पत्र में कहा था कि बढ़ती कीमतों का खामियाजा किसानों, गरीबों, मिडिल क्लास और सैलरीड क्लास के लोगों को भुगतना पड़ रहा है।

संवाददाता रचना
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About Tat Bureau Lucknow

Check Also

चुनावों के नतीजे असर डालेंगे संसद का शीतकालीन

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के अगले ही दिन यानी 4 दिसंबर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *