ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / दिल्ली / अब दिल्ली में एंट्री नहीं होगी आसान…

अब दिल्ली में एंट्री नहीं होगी आसान…

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) सोमवार को एक बैठक बुलाएगा ताकि यह तय किया जा सके कि अन्य राज्यों से आने पर RT-PCR टेस्ट रिपोर्ट को अनिवार्य किया जाए या नहीं।

इस बैठक की जानकारी दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के उस बयान के बाद आई जिसमें उन्होंने जोर देकर कहा था कि दिल्ली कोरोना के डेंजर जोन से बाहर है। दिल्ली के मुख्य सचिव विजय देव ने बताया की, “डीडीएमए सोमवार को राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोविड-19 स्थिति की समीक्षा के लिए बैठक कर रहा है। विशेषकर उन राज्यों की की समीक्षा होनी है जहां मामलों की संख्या बढ़ रही है।”

डीडीएमए की कार्यकारी समिति में एक और वरिष्ठ अधिकारी ने पहचान जाहिर न करने की शर्त पर बताया कि “सोमवार को, प्राधिकरण यह भी तय करेगा कि क्या इस स्तर पर, अनिवार्य आरटी-पीसीआर टेस्ट लागू करना चाहिए। बता दें किलेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल की अध्यक्षता करते हैं और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्राधिकरण के उपाध्यक्ष हैं।

दिल्ली में, डेली टेस्ट पॉजिटिविटी रेट दो महीने में 1% से भी कम रह गई है। शुक्रवार को सरकारी रिकॉर्ड से पता चलता है कि दिल्ली में 158 नए कोविड-19 मामले दर्ज किए गए और 60,836 टेस्ट के साथ 0.26% ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जिनमें से 39,931 आरटी-पीसीआर परीक्षण थे।

प्रियंका मिश्रा

द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About Tat Bureau Lucknow

Check Also

दिल्ली पुलिस एनकाउंटर टीम को मिली पहली ‘लेडी सिंघम

दिल्ली पुलिस ने कई मामलों में वॉन्टेड एक गैंगस्टर रोहित चौधरी और उसके साथी को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *