ब्रेकिंग स्क्राल
Home / खेल / इंडिया और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज मोईन अली के घर लौटने पर ऐसा क्या बोल गए रूट कि मांगनी पड़ गई माफी…

इंडिया और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज मोईन अली के घर लौटने पर ऐसा क्या बोल गए रूट कि मांगनी पड़ गई माफी…

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने साथी खिलाड़ी मोईन अली से माफी मांगी है। दरअसल मोईन अली भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेलने के बाद स्वदेश लौट गए हैं। इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट इन दिनों रोटेशन पॉलिसी पर काम कर रहा है। और खिलाड़ियों को इसके तहत ही बीच-बीच में आराम दिया जाता है। रूट ने मोईन अली से अपने उस बयान के लिए माफी मांगी है। जिसमें उन्होंने कहा था कि इस ऑलराउंडर ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के बाद स्वदेश लौटने का ऑप्शन चुना है। जबकि वास्तव में यह नैशनल टीम की रोटेशन पॉलिसी का हिस्सा है।
चेन्नई में दूसरे टेस्ट मैच में आठ विकेट लेने और दूसरी पारी में 18 गेंदों पर 43 रन बनाने वाले मोईन ने मूल योजना पर अमल किया है। और 10 दिन के रेस्ट पर ब्रिटेन लौटने का फैसला किया। मोईन का एशेज 2019 के बाद यह पहला मैच था। मिरर न्यूजपेपर की रिपोर्ट के मुताबिक रूट ने ‘स्वदेश लौटने का ऑप्शन चुनने के’ अपने बयान के लिए टीम होटल में मोईन से माफी मांगी। ब्रिटेन के कुछ अन्य न्यूज पेपर ने भी इस तरह की रिपोर्ट छापी है।

रूट ने चेन्नई में मंगलवार को इंग्लैंड की दूसरे मैच में 317 रन से करारी हार के बाद कहा, ‘मोईन ने स्वदेश लौटने का ऑप्शन चुना है। हमने शुरू में ही साफ किया था कि अगर खिलाड़ियों को लगता है कि वे बायो सिक्योर एन्वॉयरमेंट से बाहर निकलना चाहते हैं। तो उनके पास इसका ऑप्शन है।’ मोईन की तरह सभी फॉर्मैट में खेलने वाले जोस बटलर पहले टेस्ट मैच के बाद स्वदेश लौट गए थे। और लिमिटेड ओवरों की सीरीज के लिए वापस भारत जाएंगे। बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर को हाल ही में श्रीलंका दौरे में रेस्ट दिया गया था। जॉनी बेयरस्टो को भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच के लिए टीम में नहीं रखने की पूर्व क्रिकेटरों ने कड़ी आलोचना की थी। श्रीलंका दौरे के बाद उन्हें भी रेस्ट दिया गया था। बेयरस्टो आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए अब भारत में हैं।

पत्रकार रिचा निगम
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About Tat Bureau Lucknow

Check Also

IPL 2022 मेगा ऑक्शन में 1214 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *