ब्रेकिंग स्क्राल
Home / बड़ी ख़बरें / पत्रकार सिद्दीकी कप्पन को मिली राहत, मां से मिलने के लिए 5 दिन की बेल..

पत्रकार सिद्दीकी कप्पन को मिली राहत, मां से मिलने के लिए 5 दिन की बेल..

सुप्रीम कोर्ट ने केरल से गिरफ्तार पत्रकार सिद्दीकी कप्पन को सशर्त जमानत दी है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सिद्दीकी कप्पन पुलिस की सुरक्षा में ही रहेंगे. कोर्ट ने पत्रकार सिद्दीकी कप्पन को 5 दिन की जमानत दी है।
सुप्रीम कोर्ट ने पांच दिन की अंतरिम बेल दीहाथरस जाते अरेस्ट हुए थे सिद्दीकी कप्पन यूपी पुलिस ने पीएफ आई से रिश्ते का लगाया था आरोप।
सुप्रीम कोर्ट ने केरल के गिरफ्तार पत्रकार सिद्दीकी कप्पन को सशर्त जमानत दी है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सिद्दीकी कप्पन पुलिस की सुरक्षा में ही रहेंगे. कोर्ट ने पत्रकार सिद्दीकी कप्पन को 5 दिन की जमानत दी. कप्पन ने अपनी मां के स्वास्थ्य के आधार पर जमानत मांगी थी.
पांच दिन के बाद सिद्दीकी कप्पन फिर जेल में रिपोर्ट करेंगे. जमानत के दौरान वह किसी और से मुलाकात नहीं करेंगे. उन्हें 24 घंटे पुलिस की सुरक्षा में रहना होगा. शीर्ष कोर्ट ने कहा कि सिद्दीकी कप्पन जमानत के दौरान कोई भी मीडिया या फिर सोशल मीडिया पर कुछ बयान जारी नहीं करेंगे. हालांकि वह परिवार और डॉक्टर से मुलाकात कर सकते हैं.
सिद्दीकी कप्पन की सुरक्षा में यूपी पुलिस तैनात रहेगी जबकि केरल पुलिस इसमें सहयोग करेगी. सिद्दीकी कप्पन की तरफ से कोर्ट में पेश कपिल सिब्बल ने कहा कि गिरफ्तार पत्रकार सिद्दीकी कप्पन की मां का स्वास्थ्य ठीक नहीं है. लिहाजा सिद्दीकी कप्पन को 5 दिन के लिए जमानत दी जाए.
वहीं यूपी सरकार ने कोर्ट में कहा कि गिरफ्तार पत्रकार सिद्दीकी कप्पन पर गंभीर मामला है, वो पीएफ आई के एक्टिव सदस्य हैं, पैसों का मनी ट्रेल पता करना है, कुछ पोस्टर की भी जांच की जा रही है. अभी उन्हें जमानत देने का आधार नहीं बन रहा है. यूपी सरकार ने कहा कि सिद्दीकी कप्पन से जुड़े लोग केरल में पैसा इकट्ठा कर रहे हैं.
यूपी सरकार ने कहा कि देश की सुरक्षा से बढ़कर मां का स्वास्थ्य या फिर कोई और बड़ा आधार नहीं हो सकता है. देश की सुरक्षा सबसे पहले है. सिद्दीकी कप्पन चार महीनों से उत्तर प्रदेश की मथुरा जेल में बंद हैं.
PFI से संबध रखने के आरोप में सिद्दीकी कप्पन को हाथरस जाते हुए गिरफ्तार किया गया था. सिद्दीकी कप्पन को 5 अक्टूबर 2020 को हाथरस जाते वक्त रास्ते में मथुरा पुलिस ने गिरफ्तार किया था. मथुरा पुलिस ने इस संबंध में दावा किया था कि उनका पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से रिश्ता है।.
पत्रकार रिया मिश्रा
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About Tat Bureau Lucknow

Check Also

गौ रक्षा महासंघ के राष्ट्रीय सचिव व प्रोजेक्ट डायरेक्टर बने सुनील कुमार

लखनऊ। अखिल भारतीय गौ रक्षा महासंघ ने सुनील कुमार को संगठन का राष्ट्रीय सचिव बनाया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *