ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / उत्तर प्रदेश / लखनऊ : आगरा एक्सप्रेसवे और एयरपोर्ट से पकड़ा गया सवा तीन करोड़ का सोना, 6 चोर गिरफ्तार…

लखनऊ : आगरा एक्सप्रेसवे और एयरपोर्ट से पकड़ा गया सवा तीन करोड़ का सोना, 6 चोर गिरफ्तार…

लखनऊ में रविवार को तस्करी कर लाया गया सवा तीन करोड़ रुपये का सोना पकड़ा गया है। यह सोना लखनऊ एयरपोर्ट और आगरा एक्सप्रेस पर जब्त किया गया। कस्टम विभाग और डायरेक्ट्रेट रेवन्यू इंटेलीजेंस की टीमें अलग-अलग जगह से पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर रही है। वहीं लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम ने रविवार को दुबई से तीन अलग-अलग विमानों से आए यात्रियों से एक करोड़ 49 लाख 10 हजार रुपए का सोना बरामद किया। कस्टम कमिश्नर यूपी, उत्तराखंड वीपी शुक्ला ने बताया कि एक यात्री फ्लाई दुबई की उड़ान, दूसरा स्पाइस जेट और तीसरा एयर इंडिया की उड़ान से आया था। इनके पास से कुल तीन किलो सोना पकड़ा गया है। आरोपियों को गिरफ्तार कर चीफ ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट आर्थिक अपराध के सामने पेश किया गया है। गिरफ्तार यात्रियों में फ्लाई दुबई से आया देवरिया का यात्री धर्मेन्द्र यादव, बलिया का कृष्ण कुमार सिंह, स्पाइस जेट से आया कुशीनगर का रियाजुद्दीन कुरैशी और एयर इंडिया की उड़ान से आया कुशीनगर का अजय कुमार शामिल है।
पेस्ट बनाकर बेल्ट में छिपाकर सोना लाए थे
चारों यात्री आए अलग अलग उड़ानों से थे लेकिन अपराध शैली एक थी। एयरपोर्ट कस्टम डिप्टी कमिश्नर निहारिका लाखा ने बताया कि इन यात्रियों ने सोने को पहले पाउडर की शक्ल में ढाला। इसके बाद जेली में मिलाकर पेस्ट बना दिया। इसे प्लास्टिक की बेल्टनुमा थैली में रखकर अपने कपड़ों के पीछे कमर के नीचे छिपा लिया था। और बस से सोना दिल्ली ले जा रहे थे वहीं, आगरा एक्सप्रेस वे पर डीआरआई लखनऊ की टीम ने 3.5 किलो सोना पकड़ा। जिसकी कीमत एक करोड़ 75 लाख रुपये है। डीआरआई टीम ने इस मामले में दो चोरों को गिरफ्तार किया गया है। डीआरआई सूत्रों ने बताया है कि पकड़ा गया विदेशी सोना म्यांमार से तस्करी कर भारत लाया गया था। इसको दिल्ली ले जाया जा रहा था। खबर मिलते ही आगरा एक्सप्रेस पर एक बस का पीछा किया गया। लखनऊ की सीमा खत्म होने से पहले बस को रोक कर तलाशी ली गई। जिसमें दो लोगों से तस्करी का सोना पकड़ लिया गया। पकड़े गए आरोपी रितेश और अभिषेक बिहार के रहने वाले हैं। दोनों से पूछताछ के दौरान कई बाते सामने आई है।
रचना 
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About Tat Bureau Lucknow

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *