ब्रेकिंग स्क्राल
Home / राजनीति / त्रिपुरा के सीएम बिप्लब कुमार देब का अजीबोगरीब दावा…

त्रिपुरा के सीएम बिप्लब कुमार देब का अजीबोगरीब दावा…

शनिवार को त्रिपुरा के सीएम बिप्लब कुमार देब ने एक ऐसा बयान दिया है।जो हैरान करने वाला है। बिप्लब ने यह कहकर एक नए विवाद को जन्म दिया कि बीजेपी का प्लान नेपाल और श्रीलंका में अपना विस्तार करने जा रहे है ।
एक अंग्रेजी अखबार मुताबिक, बिप्लब देब ने कहा, ‘अमित शाह जब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे तो उन्होंने यहाँ राज्य अतिथिगृह में कई सदस्यों के साथ बातचीत के दौरान हमें बताया था कि पार्टी अपना विस्तार करने की योजना बना रही है और पार्टी का प्लान नेपाल तथा श्रीलंका में अपना शासन स्थापित करना था।
बिप्लब देव ने दावा किया, ‘राज्य अतिथिगृह में एक करीबी बातचीत के दौरान, अजय जम्वाल (भाजपा के पूर्वोत्तर क्षेत्र के सचिव) ने कहा कि भाजपा ने कई राज्यों में अपनी सरकार बनाई हैं। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा अमित शाह ने हमें बताया कि अब श्रीलंका और नेपाल बाकी हैं. हमें श्रीलंका, नेपाल में पार्टी का विस्तार करना है और जीत हासिल कर सरकार बनानी हैं।
अगले वित्तीय वर्ष के बजट की सराहना करते हुए उन्होंने कहा: कि ‘यह एक आत्मनिर्भर दक्षिण एशिया ‘बनाने की दिशा में एक कदम है.’ उन्होंने कहा कि भारत की नीतियां और कार्य बांग्लादेश, भूटान और नेपाल को आत्मनिर्भर बनाने में सक्षम हैं। वहीं विपक्षी सीपीएम और कांग्रेस ने नेपाल और श्रीलंका जैसे संप्रभु देशों के खिलाफ बिप्लब देब द्वारा की गई टिप्पणी को ‘सबसे अलोकतांत्रिक’ करार दिया है, और उनके खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की है। दोनों दलों ने अमित शाह द्वारा देशों में सत्ता पर कब्जा करने की योजना के दावे की जांच करने की भी मांग की है।
पत्रकार रिचा निगम
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About Tat Bureau Lucknow

Check Also

गौ रक्षा महासंघ के राष्ट्रीय सचिव व प्रोजेक्ट डायरेक्टर बने सुनील कुमार

लखनऊ। अखिल भारतीय गौ रक्षा महासंघ ने सुनील कुमार को संगठन का राष्ट्रीय सचिव बनाया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *