ब्रेकिंग स्क्राल
Home / राजनीति / कांग्रेस का अस्तित्व लगभग खत्म ही हो चुका था लेकिन..

कांग्रेस का अस्तित्व लगभग खत्म ही हो चुका था लेकिन..

पिछले करीब तीन महीनों से किसान तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों की मांग है कि तीनों नए कानून वापस लिए जाएं और इसे लेकर सबसे बड़ा विरोध प्रदर्शन दिल्ली के टिकरी बॉर्डर तथा गाजीपुर बॉर्डर पर चल रहा है।
किसानों के इस आंदोलन को भले ही गैर राजनीतिक कहा जा रहा हो लेकिन कई नेता गाजीपुर पर हो रहे विरोध प्रदर्शनों के मंच पर नजर आ चुके हैं। राजनीतिक दल किसानों को अपना समर्थन दे चुके हैं। इन सबके बीच हरियाणा कांग्रेस की एक महिला नेता का वीडियो वायरल हो रहा है।
भाजपा नेता और हरियाणा सरकार के पूर्व राज्य मंत्री जवाहर यादव ने नरवाना विधानसभा से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुकी विद्या रानी देवी का एक वीडियो शेयर किया है। इसके साथ उन्होंने कैप्शन दिया है। ‘कांग्रेस ख़त्म हो चुकी है किसान आंदोलन अवसर है फिर से कांग्रेस को ज़िंदा करने का इसके लिए आंदोलनकारियों को शराब भी भेजो ये कह रही है, कुमारी शैलजा, भूपिंदर हुड्डा की कार्यकर्ता, ये देवी जी नरवाना विधानसभा चुनाव हारी थी इस बार।
इस वीडियो में विद्या रानी कहती हैं, ‘जैसे- जैसे सभी गांव कंट्रोल हो जाएंगे, सभी गांवों का सर्वे हो जाएगा। हम प्रचार कर चुके होंगे उसके बाद हम एकमत से जींद जिले पदयात्रा करेंगे जो एक विशाल समूह के रूप में उभरेगी।
इसके बाद हमारी कांग्रेस पार्टी को एक नई दिशा मिलेगी और नया बल मिलेगा और हमारी पार्टी एक नए तरीके से जन्म लेगी। क्योंकि देखो इस बार जब हम हारे हैं ,तो तब पार्टी का अस्तित्व लगभग खत्म ही हो चुका था लेकिन ये आंदोलन जो हमें मिला है ना ये 26 तारीख को खत्म हो चुका था लेकिन किसी ना किसी तरह क्योंकि किसान के इरादे मजबूत थे, कि आंदोलन दुबारा खड़ा हुआ और इतनी मजबूती से खड़ा हुआ कि इसे अब हमें चलाना है।
वीडियो में वह आगे कहती हैं, ‘किसान को किसी तरह की कमी नहीं होने देनी है… हर साथी की यहीं कोशिश है कि किसान की हर तरह से मदद की जाए। सब्जियों से लेकर, घी से लेकर.. हर तरह से सहयोग करे। ये किसान आंदोलन केवल किसान का नहीं है बल्कि हम सबका है। इसका फर्क हम सब पर पड़ेगा। हमें आंदोलन को एक संजीवनी देनी है। इसको मजबूत करना है।
पत्रकार सुष्मिता गौड़
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About Tat Bureau Lucknow

Check Also

शपथ समारोह, 12000 वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था, 11 स्थानों पर होगी भव्य आतिशबाजी

25 मार्च को नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के बाद राजधानी में भव्य आतिशबाजी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *