ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / दिल्ली / भूकंप के बाद दिल्‍ली एनसीआर में छाया गहरा कोहरा, लो विजिबिलिटी के कारण आ रही है खास परेशाानी वाहन चलाते वक्‍त सावधानी बरतें…

भूकंप के बाद दिल्‍ली एनसीआर में छाया गहरा कोहरा, लो विजिबिलिटी के कारण आ रही है खास परेशाानी वाहन चलाते वक्‍त सावधानी बरतें…

दिल्ली-एनसीआर में शनिवार सुबह से कोहरा छाया हुआ है. कोहरे के कारण लोगों को 100 मीटर दूर तक भी दिखाई नहीं दे पा रहा है. आमजन को इसके चलते खास परेशानी का सामना करना पड‌ रहा है. लोगों को घर से दफ्तर पहुंचने में कठिनाई हो रही है.  कोहरे का असर ट्रैफिक पर भी पड़ रहा है. सड़कों पर गाड़ियां धीमी-धीमी स्पीड में चल रही हैं. कोहरे की वजह से सड़कों पर विजिबिलिटी  काफी कम हो गई है.कोहरे के कारण वाहन चालकों को डिपर लाइट जलाकर चलनी पड़ रही है.
वाहन चलाते समय अतिरिक्त सावधानी बरतें ला विजिबिलिटी के कारण एक्‍सप्रेस वे पर हादसों की संभावना बढ‌ जाती है. ऐसे में बेहद सावधानी से वाहन चलाने की सलाह दी गई है.कोहरे के कारण  पहले कई हादसे हुए हैं ऐसे में सावधानी बरतने में सुरक्षा है.
भूकंप के बाद दिल्‍ली एनसीआर में छाया कोहरा
गौरतलब कि दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्‍तर भारत में शुक्रवार को तेज भूकंप के झटके लगे हैं. हालांकि, अभी तक कहीं से किसी प्रकार की जनहानि की कोई सूचना नहीं है. सूत्रों के अनुसार भूकंप के बाद आए इस कोहरे के कारण सड़कों पर गाड़ियों की स्पीड स्लो हो गई है, जिसके कारण कई इलाकों में ट्रैफिक जाम के हालात भी पैदा हो सकते हैं. हालांकि वीक एंड होने के कारण सड‌कों पर कम भीड‌ रहने की भी संभावना जताई जा रही है. जानकारी के अनुसार  मयूर विहार, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुरुग्राम में भी वाहनों की गति काफी धीमी है.
कोहरे की वजह से रेलों की स्पीड स्लो हो गई है. ट्रेनें देरी के साथ दिल्ली पहुंच रही हैं. दिल्ली हवाई अड्डे पर भी विजिबिलिटी काफी लो है. इसके चलते वहां पर भी ज्यादा साफ नहीं दिख रहा है. हालांकि उड़ानों पर इसका खास असर नहीं पड़ा है और सभी फ्लाइट ऑपरेशन नॉर्मल हैं.
पत्रकार प्रकाश जोशी
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About Tat Bureau Lucknow

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *