ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / दिल्ली / परिवार के दावों से विपरीत आया दिल्ली पुलिस का बयान..

परिवार के दावों से विपरीत आया दिल्ली पुलिस का बयान..

दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में बजरंग दल कार्यकर्ता रिंकू शर्मा (25) की कुछ लोगों ने हत्या कर दी जिसके बाद से तनाव का माहौल है। पुलिस ने इस मामले में 4 आरोपियों को अब तक गिरफ्तार किया है। मंगोलपुरी इलाके में रिंकू शर्मा की निर्मम हत्या के दो दिन बाद, पुलिस ने शुक्रवार को विश्व हिंदू परिषद  के नेताओं के इस दावे को खारिज कर दिया कि 25 वर्षीय व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या कर दी गई क्योंकि वह अयोध्या में बन राम मंदिर के लिए चंदा इकट्ठा कर रहा था। डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस , आउटर दिल्ली ने ट्विटर के द्वारा किए जा रहे सभी दावों को खारिज करने के साथ-साथ कई सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं को जवाब भी दिया है। डीसीपी, आउटर दिल्ली ने दोहराया कि इस मामले की जांच में अब तक पता चला है कि हत्या एक व्यावसायिक प्रतिद्वंद्विता के कारण हुई थी। पुलिस ने कहा है कि चार आरोपियों जाहिद, मेहताब, दानिश और इस्लाम को गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस ने कहा कि शर्मा को अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “जब उनके व्यवसाय विफल हो गए, तो उन्होंने एक दूसरे को दोषी ठहराया … एक पारस्परिक मित्र की जन्मदिन की पार्टी में, यह मुद्दा फिर से सामने आया। हालांकि, लोगों ने उस समय हस्तक्षेप किया और विवाद को शांत करवा दिया। आरोपी बाद में अपने साथियों के साथ रिंकू शर्मा के घर गया और बाहर खड़ा था। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर हमला किया और आरोपी ने शर्मा को चाकू मार दिया गया।
 विहिप ने एक बयान में दावा किया कि शर्मा को मार दिया गया क्योंकि वह राम मंदिर के लिए चंदा इकट्ठा कर रहे थे। विहिप के संयुक्त महासचिव सुरेंद्र जैन ने कहा, “प्रशासन … दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा सुनिश्चित करे। विहिप के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने दावा किया, “रिंकू का भाई विहिप युवा शाखा का हिस्सा है और रिंकू राम मंदिर निधि संग्रह कार्यक्रम में सक्रिय रूप से भाग ले रहा था।
पत्रकार अंगद मौर्या
द अचीवर टाइम्स लखनऊ 

About Tat Bureau Lucknow

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *