ब्रेकिंग स्क्राल
Home / व्यापार / निर्मला सीतारमण : जोखिम और सुधारों वाला है इस साल का बजट, विपक्ष के आरोपों को किया खारिज…

निर्मला सीतारमण : जोखिम और सुधारों वाला है इस साल का बजट, विपक्ष के आरोपों को किया खारिज…

इस साल का बजट अनुभवों पर आधारित साहसक बजट शुक्रवार को राज्यसभा में बजट पर चर्चा के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने विपक्षी नेताओं के सवालों का जवाब दिया। उन्होंने सदन में कहा है कि यह एक ऐसा बजट है जो स्पष्ट रूप से अनुभव, प्रशासनिक क्षमताओं और उस जोखिम का प्रतीक है जिसे पीएम नरेंद्र मोदी ने उठाया है। उन्हें अपने लंबे निर्वाचित कार्यकाल के दौरान इस देश के सीएम और पीएम के रूप में विकास और सुधारों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के लिए जाना जाता है।
केंद्रीय वित्त मंत्री ने बजट 2021 को लेकर विपक्ष के सभी आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि देश का तीव्र विकास और हर क्षेत्रों में सुधार के प्रति उनकी जोखिम उठाने की क्षमता का ही परिणाम है कि कोरोना संकट के दौर में भी हम एक साहसिक बजट पेश करने में सफल हुए हैं।
सरकार ने लोगों की हर संभव मदद की
उन्होंने कहा है कि कोरोना संकट के दौरान हमारी सरकार ने 800 मिलियन लोगों को मुफ्त में खाद्यान्न मुहैया कराने का काम किया। 80 मिलियन लोगों को मुफ्त में खाना बनाने वाली गैस उपलब्ध कराई। 400 मिलियन लोगों, किसानों, महिलाओं, दिव्यांगों, गरीबों और जरूरतमंदों को सीधे नकद राशि दी गई। यह काम सरकार के लिए आसान नहीं था।
प्रियंका मिश्रा 
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About Tat Bureau Lucknow

Check Also

डाबर ने लॉन्च किए स्पेशल लिमिटेड एडीशन अयोध्या पैक

राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा अवसर पर पेश किए स्पेशल रैड पेस्ट, आंवला हेयर ऑयल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *