ब्रेकिंग स्क्राल
Home / खेल / युजवेंद्र चहल को जल्द से जल्द टेस्ट टीम में शामिल करना चाहिए : आकाश चोपड़ा

युजवेंद्र चहल को जल्द से जल्द टेस्ट टीम में शामिल करना चाहिए : आकाश चोपड़ा

इंग्लैंड  के बीच चार मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने एक ईकाई के रूप में गेंदबाजी नहीं की.  बल्कि भारत को 227 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा. कप्तान विराट कोहली  भी इस बात से सहमत हैं कि इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के अलावा अनुभवहीन शाहबाज नदीम और वाशिंगटन सुंदर कंसीस्टेंट अच्छी गेंदबाजी करने में असफल रहे. वे इंग्लैंड के बल्लेबाजों को रन बनाने के अवसर देते रहे. इस अनापेक्षित हार के बाद ये सवाल उठ रहे हैं कि नदीम और सुंदर को, बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव  की उपेक्षा करके क्यों खिलाया गया?
कुलदीप यादव बिना मैच खेले लगातार टीम इंडिया के साथ यात्राएं कर रहे हैं. पूर्व भारतीय ओपनर और वर्तमान कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने भी इस पर सवाल उठाए हैं और कहा है कि इन दो स्पिनर्स भारत को सीरीज में आगे के मैचों के लिए शामिल किया जाना चाहिए. आकाश चोपड़ा ने कहा है कि लेग स्पिनर यजुवेंद्र चहल  को बिना समय गंवाए टेस्ट टीम में शामिल किया जाना चाहिए.
विराट और शास्त्री की रणनीति पर भड़के कुलदीप यादव के कोच, कहा- घर की मुर्गी दाल बराबर
भारत को बड़ा झटका, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में नहीं खेल पाएंगे रविंद्र जडेजा- रिपोर्ट
पूर्व भारतीय ओपनर ने कहा है कि बायो सिक्योर प्रोटोकॉल को जेहन में रखते हुए अभी वक्त है. ऐसे में टीम इंडिया चहल को तीसरे टेस्ट में शामिल कर सकती है. उन्होंने ट्वीट किया, ”थोड़ा सा हटकर विचार/सलाह … भारत को युजवेंद्र चहल को टेस्ट टीम में जल्द से जल्द शामिल करना चाहिए.अगर आप बायो-बबल को दिमाग में रखें तो आप चहल को अब टीम में शामिल कर लीजिए तो वह अहमदबाद में होने वाले अगले टेस्ट में खेल सकेंगे.”
आकाश चोपड़ा ने युजवेंद्र चहल को तीसरे टेस्ट मैच में खिलाने की बात की.इसके बाद जब एक फैन ने उनसे कुलदीप यादव के बारे में पूछा तो चोपड़ा का जवाब था कि कुलदीप को अगले टेस्ट में जरूर खेलना चाहिए. दोनों स्पिनरों को खिलाना भी बुरा विकल्प नहीं है. चोपड़ा ने कहा कि, ”कुलदीप को पहला टेस्ट खेलना चाहिए था, लेकिन वह दूसरा टेस्ट अवश्य खेलेंगे. चहल के खेलने से कुलदीप का कोई लेना देना नहीं है.”
आकाश चोपड़ा ने दूसरे टेस्ट में कुलदीप यादव को खिलाने की सिफारिश की बता, कि कुलदीप यादव भारतीय टेस्ट टीम में शामिल और फिट होने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया में कोई मैच नहीं खेले. रविंद्र जडेजा के चोटिल होने के बाद यह उम्मीद की जा रही थी कि उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में खिलाया जाएगा, लेकिन चौंकाते हुए शाहबाज नदीम को अवसर दिया गया. वहीं, युजवेंद्र चहल को टेस्ट क्रिकेट का विशेषज्ञ गेंदबाज माना जाता है. उन्हें भी अब तक टेस्ट में बुलावे का इंतजार है।
प्रियंका मिश्रा 
द अचीवर टाइम्स लखनऊ।

About Tat Bureau Lucknow

Check Also

IPL 2022 मेगा ऑक्शन में 1214 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *