ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / उत्तर प्रदेश / सी आर पी एफ ग्रुप के जवानों ने कोरोना वैक्सीन लगवाने से किया इनकार, जाने क्या है वजह…

सी आर पी एफ ग्रुप के जवानों ने कोरोना वैक्सीन लगवाने से किया इनकार, जाने क्या है वजह…

उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले के त्रिसुंडी स्थित केंद्रीय रिज़र्व पुलिस के ग्रुप सेंटर पर तैनात जवानों और अधिकारियों ने कोरोना वैक्सीन लगवाने से मना कर दिया है. कोरोना वैक्सीन लगाने ग्रुप सेंटर गई स्वास्थ्य विभाग की टीम को अंदर जाने की अनुमति नहीं मिली है. हालांकि, स्वास्थ्य विभाग की टीम समझाने की कोशिश कर रही है, लेकिन जवान व अधिकारी वैक्सीन लगवाने से इनकार कर रहे हैं. सीआरपीएफ के DIG को वैक्सीन की जगह कोविशील्ड वैक्सीन लगाने की मांग कर रहे हैं।.
गौरतलब है कि पहले और दूसरे चरण में स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद गुरुवार से उत्तर प्रदेश में फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीका लगाया जा रहा है. प्रदेश भर में दो लाख फ्रंटलाइन वर्कर्स के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है. राजधानी लखनऊ में 98 बूथों पर 12 हजार लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य है. गुरुवार को कोविशील्ड और कोवैक्सीन का टीकाकरण में इस्तेमाल रहा है, लेकिन अमेठी में सीआरपीएफ के जवानों और अधिकारियों कोवैक्सीन लगवाने से मना कर दिया है. उनकी मांग है कि कोविशील्ड वैक्‍सीन लगाई जाए.
भारत में लगाई जा रही दो वैक्सीन बता दें कोविशील्ड वैक्सीन शीरम इंस्टिट्यूट ऑफ़ इंडिया पुणे द्वारा तैयार की गई है, जबकि वैक्सीन को भारत बायोटेक ने तैयार किया गया है. 16 जनवरी से जब देश में कोरोना टीकाकरण की शुरुआत हुई तो इन्हीं दो वैक्सीन को लगाया जा रहा था. इतना ही नहीं बल्कि भारत में 100 से ज्यादा देशों में इन्हीं दो वैक्सीन को भेजा गया है।.
पत्रकार संजय जौहरी
द अचीवर टाइम्स लखनऊ 

About Tat Bureau Lucknow

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *