ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / उत्तर प्रदेश / 16 फरवरी को महाराजा सुहेलदेव की जयंती मनाएगी सरकार : अनिल राजभर

16 फरवरी को महाराजा सुहेलदेव की जयंती मनाएगी सरकार : अनिल राजभर

उत्तर प्रदेश के पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग के मंत्री अनिल राजभर ने आज कहा है कि योगी सरकार महाराजा सुहेलदेव की जयंती 16 फरवरी को पूरे प्रदेश में बड़े ही चाव से मनाएगी। इस दौरान प्रदेश भर में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। राजभर ने रविवार को पत्रकारों से कहा कि बहराइच में उनकी कर्मभूमि चित्तौरा में स्मारक बनेगा और भव्य प्रतिमा लगेगी। इस अहम परियोजना का शिलान्यास 16 फरवरी को खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली से वर्चुअली करेंगे।
उन्होंने कहा है कि प्रदेश सरकार चित्तौरा झील परिसर में महाराजा सुहेलदेव की भव्य प्रतिमा स्थापित करने के साथ ही वहां पर्यटक सुविधाओं का विकास करेगी और परिसर में 2000 व्यक्तियों को बैठने के लिए सभागार व स्मारक बनाया जाएगा। उन्होंने कहा है कि प्रतियोगी परीक्षाओं के अभ्यर्थियों को नि:शुल्क प्रशिक्षण के लिए ‘‘अभ्युदय योजना” का शुभारंभ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बसंत पंचमी 16 फरवरी को करेंगे। प्रदेश सरकार द्वारा समस्त मण्डल मुख्यालयों पर 16 फरवरी बसंत पंचमी के दिन से सिविल सेवा, पीसीएस, जेईई, नीट, एनडीए, सीडीएस आदि प्रतियोगी परीक्षा का पूर्व प्रशिक्षण प्रदान किया जायेगा।
इस योजना में विभिन्न प्रतियोगी परीक्षार्थियों को परीक्षा पूर्व नि:शुल्क प्रशिक्षण प्रदान किया जायेगा। राजभर ने कहा है कि प्रदेश आत्मनिर्भर होने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है। इससे प्रदेश की दिशा और दशा दोनों तेजी से बदल रही है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश में रोजगार एवं उद्यम के नए मार्ग खुल रहे हैं। उत्तर प्रदेश की आर्थिक स्थिति में तेजी से वृद्धि हो रही है और प्रदेश रोजगार परक प्रदेश की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है। प्रदेश में युवाओं को पिछले लगभग 04 वर्षों में दूरदर्शी तरीके से लगभग 04 लाख नौकरियां व रोजगार प्राप्त हुए हैं। इसके साथ ही लाखों की संख्या में अगोचर रोजगार का निर्माण किया है।
पत्रकार रिचा निगम
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About Tat Bureau Lucknow

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *