ब्रेकिंग स्क्राल
Home / बड़ी ख़बरें / कांग्रेसियों ने अकाली कार्यकर्ताओं पर चढ़ा दी गाड़ी, ह‍िंसक झड़प में दो की हुई दर्दनाक मौत..

कांग्रेसियों ने अकाली कार्यकर्ताओं पर चढ़ा दी गाड़ी, ह‍िंसक झड़प में दो की हुई दर्दनाक मौत..

पंजाब के मोगा शहर में एक द‍िल दहला देने वाली खबर आई है कि जहां 14 फरवरी को होने वाले नगर निगम चुनावों के लिए चल रहा चुनाव प्रचार उस समय उग्र रूप धारण कर गया जब शहर के वार्ड नंबर 9 में अकाली और कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। इस झड़प में दो लोगों की मौत हो गई हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, कांग्रेसियों द्वारा अकाली कार्यकर्ताओं पर गाड़ी चढ़ा दी। जिसमें एक अकाली कार्यकर्ता को स्थानीय सरकारी अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया हैं। दूसरे अकाली कार्यकर्ता की गंभीर हालत को देखते हुए उसे लुधियाना के डीएमसी अस्पताल में रेफर किया गया था लेकिन वहां उसने दम तोड़ दिया।
मंगलवार रात में लगभग 9:15 बजे मोगा के कच्चा दोसांझ रोड पर वोटरों को शराब बांट रहे एवं हुल्लड़बाजी कर रहे वार्ड संख्या 9 की कांग्रेस प्रत्याशी हरविंदर कौर के पति नरेंद्र पाल सिंह एवं अकाली दल के प्रत्याशी कुलविंदर कौर के परिजन भोला सिंह एवं बब्बू गिल के बीच में हिंसक झड़प हो गई। इस झड़प में कांग्रेस के लोगों ने अकाली कार्यकर्ताओं पर गाड़ी चढ़ा दी। जिसमें बब्बू गिल व भोला सिंह तालेवाले को गंभीर चोटें आईं हैं। जिन्हें इलाज के लिए स्थानीय सरकारी अस्पताल लाया गया था। वहां पर डॉक्टरों ने बब्बू गिल को मृत घोषित कर दिया। जबकि भोला सिंह की गंभीर हालत को देखते हुए उसे लुधियाना में रेफर कर दिया गया था, जहां उसकी मौत हो गई।
इधर घटना की सूचना मिलते ही डीएसपी सिटी बरजिंदर सिंह भुल्लर भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंँचे थे। हालांकि उन्होंने मीडिया के कैमरों के आगे तो कुछ भी नहीं कहा, लेकिन बातचीत के दौरान उन्होंने कहा है कि मामले की जांच कर रहे हैं, जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
घटना की जानकारी मिलते ही शिरोमणि अकाली दल के हलका इंचार्ज बरजिंदर सिंह बराड़, अक्षित जैन अपने समर्थकों सहित सरकारी अस्पताल पहुंँचे जहांँ उन्होंने राज्य की सत्ताधारी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की व बृजेंद्र बराड़ ने मीडिया के सामने स्पष्ट किया है कि अगर पुलिस दोषी कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार नहीं करती है, तो मोगा में बड़े स्तर पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। जिसमें शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल भी पहुंँचेंगे।
पत्रकार सुष्मिता गौड़
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About Tat Bureau Lucknow

Check Also

गौ रक्षा महासंघ के राष्ट्रीय सचिव व प्रोजेक्ट डायरेक्टर बने सुनील कुमार

लखनऊ। अखिल भारतीय गौ रक्षा महासंघ ने सुनील कुमार को संगठन का राष्ट्रीय सचिव बनाया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *