ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / उत्तर प्रदेश / संदिग्ध परिस्थितियों के चलते किसान ने अपने खेत में लगे पेड़ में फांसी लगाकर की आत्महत्या

संदिग्ध परिस्थितियों के चलते किसान ने अपने खेत में लगे पेड़ में फांसी लगाकर की आत्महत्या

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में संदिग्ध परिस्थितियों के चलते एक किसान ने अपने खेत में लगे पेड़ में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. घटना के बाद से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और पूरे मामले की तफ्तीश में जुट गई है. परिजनों ने बताया है कि अन्ना जानवरों के फसल चट कर जाने से किसान कुछ दिनों से मानसिक तनाव में था.
पूरा मामला जसपुरा थाना क्षेत्र के कस्बे से सामने आया है. यहां सुभाष सिंह पुत्र भगवान सिंह (उम्र-55 वर्ष) अपने खेत में ही घर बनवाए हुए था. वहीं रहकर खेती-बाड़ी करता था. खेत से निकल रहे किसानों ने देखा कि सुभाष सिंह का शव पेड़ में फांसी के फंदे से लटका हुआ है. इसकी जानकारी होने पर पुलिस को परिजनों ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की तफ्तीश में जुट गई है.
जानवरों ने खेत में बोई फसल कर ली थी चट
मृतक के परिजन जोगु सिंह ने बताया है कि सुभाष सिंह के 15 बीघे खेत थे. वह उसी खेत में एक कमरा बनाकर खेती किसानी करता था और अन्ना जानवरों से अपने खेत की रखवाली करता था. किसी कारण बस रात में सो गया और अन्ना जानवर आकर उसके खेत में बोई फसल चट कर गए. इसके बाद से किसान मानसिक रूप से परेशान था, जिसके चलते फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.
मामले की जानकारी देते हुए जसपुरा थाना प्रभारी पंकज सिंह ने बताया है कि जसपुरा कस्बे से एक किसान के फांसी लगाने की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंँचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. अंदाजा लगाया जा रहा है कि शराब के नशे में फांसी लगाकर आत्महत्या की गई है. परिजनों ने बताया है कि अन्ना जानवरों के फसल चट करने से  किसान कुछ दिनों से मानसिक तनाव में था.
पत्रकार अदिति सिंह 
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About Tat Bureau Lucknow

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *