ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / उत्तर प्रदेश / वाराणसी में सीएम योगी ने बच्चे से पूछा यूपी में कितने जिले, जवाब मिलने पर सीएम योगी हुए हैरान

वाराणसी में सीएम योगी ने बच्चे से पूछा यूपी में कितने जिले, जवाब मिलने पर सीएम योगी हुए हैरान

वाराणसी. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर हैं. रविवार की शाम में उन्होंने सेवापुरी ब्लॉक में चल रही विकास योजनाओं की जांच पड़ताल की सीएम योगी आदित्यनाथ सेवापुरी ब्लॉक के अमिनी गांव में स्कूल का निरीक्षण किया । कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय के निरीक्षण के दौरान सीएम योगी ने कक्षा तीन के छात्र अंश यादव से यूपी के सभी जिलों की संख्या पूछी तो उसने बिना रुके प्रदेश के सभी जिलों का नाम बता दिया. इतना ही नहीं, सीएम योगी ने अंश से उसकी अंग्रेजी की किताब में लिखे ‘आई लव कलर का अर्थ पूछा तो जवाब मिला-‘मैं रंगों से प्यार करता हूं. अंश का शानदार जवाब सुनने के बाद सीएम योगी ने अंश को खूब शाबाशी दी ।
सीएम योगी के सामने स्कूल की बालिकाओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी । मोहल्ला स्कूल के बच्चों से सीएम ने पूछा, बताओ यूपी में कितने जिले है? इस सवाल का जवाब अंश नाम के छात्र ने दिया । सवाल का जवाब सुनकर सीएम योगी खुश हो गए । इसके बाद सीएम योगी ने बच्चे की पीठ थपथपाई और शाबाशी दी कहा, बहुत अच्छे ।
रविवार शाम करीब 4.30 बजे सीएम योगी ने सरिता, सुषमा, अंजू पटेल एवं वंदना पटेल की गोद भराई की. इन महिलाओं से सीएम योगी ने कहा कि भरपूर मात्रा में फल व सब्जियां खाएं. इसके बाद सीएम ने गौरांशी, यश, कौशल और आरुष का अन्नप्राशन किया. इस दौरान उन्होंने आरुष और गौरांशी को गोद में उठाकर लाड प्यार किया और खीर भी खिलाई ।

प्रकाश जोशी
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About The Achiever Times

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *