ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / उत्तर प्रदेश / UP के 17 जिलों में आज बारिश का असर और शनिवार से खुल सकता है मौसम

UP के 17 जिलों में आज बारिश का असर और शनिवार से खुल सकता है मौसम

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को पूर्वी पूर्वांचल के ज्यादातर जिलों में बारिश होने की संभावना जताई गई है. वैसे तो रात से ही मध्य और पूर्वी यूपी के कई जिलों में बारिश जारी है, लेकिन दिन में भी कई जगहों पर छिटपुट बारिश हो सकती है. राजधानी लखनऊ में रात 12 बजे के बाद से अचानक मौसम बदल गया. तेज हवाओं के साथ बारिश का सिलसिला चलता रहा.
मौसम विभाग के अनुमान लगाने के मुताबिक,आज शुक्रवार दोपहर तक प्रदेश के कुछ जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है. ये जिले हैं- सीतापुर, कानपुर, लखनऊ, हरदोई, उन्नाव, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर, अयोध्या, बस्ती, गोंडा, सिद्धार्थ नगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच और बाराबंकी. यहां दोपहर तक बारिश का अनुमान लगाया गया है.और बारिश हल्की होने की संभावना है.और बताया जा रहा है कि बीच-बीच में धूप भी निकलती रहेगी
शनिवार से मौसम खुलेगा
मौसम विभाग के अभी तक के अनुमान के मुताबिक मौसम के बदले 6 फरवरी को फिर चेंज देखने को मिल सकता है. शनिवार से प्रदेश के सभी इलाकों में मौसम खुल जाएगा. पश्चिमी यूपी में गुरुवार को बारिश रही, लेकिन अब पश्चिमी यूपी के ज्यादातर जिलों में मौसम खुल गया है. यह जरूरी है कि पिछले तीन-चार दिनों से हो रही तेज धूप से दिन और रात के तापमान में अच्छा लगने लगा था, अब तापमान में थोड़ी गिरावट देखने को मिलेगी.कुछ जगहों पर फिर से कोहरे की स्थिति पैदा हो सकती है. हालांकि, दिन में धूप निकलने से लोगो को राहत मिलेगी. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक ज्यादातर शहरों में दिन का तापमान 25 डिग्री के आसपास और रात का तापमान 10 डिग्री के आसपास दिखेगा.
रिचा निगम
द’ अचीवर टाइम्स लखनऊ

About The Achiever Times

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *