ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / सर्राफा कारोबारी से 50 लाख की रंगदारी मामले में दो युवतियों समेत 4 युवक पहुंचे जेल

सर्राफा कारोबारी से 50 लाख की रंगदारी मामले में दो युवतियों समेत 4 युवक पहुंचे जेल

हल्द्वानी के प्रतिष्ठित सर्राफ कारोबारी से रंगदारी मामले में पुलिस ने दो युवतियों समेत 4 युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेशी के बाद जेल भेज दिया है। एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी ने प्रेसवार्ता कर बताया कि बीते 1 फरवरी को जयगुरू ज्वैलर्स की स्वामी रीता खंडेलवाल ने कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था। जिसमें बताया गया  है कि एक आरोपी ने फोन कर 50 लाख रूपये की मांग की थी। इस मामले में उन्होंने पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। इसके बाद पुलिस घूस मांगने वालों की तलाश में जुट गई।
मामले में जानकारी देते हुए एसएसपी प्रीति प्रियदर्शनी ने बताया कि घूस मांगने के मामले में पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गये आरोपी दीपक राठौर पुत्र श्याम चरण राठौर निवासी खेड़ा रूद्रपुर, नरेंद्र कुमार गंगवार पुत्र तुलारा निवासी ग्राम बकैनिया, मिलक रामपुर, महेंद्र सिंह गंगवार पुत्र सोमपाल निवासी खेड़ा कॉलोनी रूद्रपुर, अंकिता पत्नी धीरेंद्र कुमार यादव निवासी फुलपुर, आजमगढ़, नजीबाबाद व अंजलि उर्फ अंजू पत्नी अजय गोस्वामी निवासी जानकी देवी मार्केट आगरा शामिल हैं। जबकि हत्या के मामले में सितारगंज जेल में बंद राहुल राठौर पुत्र श्यामचरण राठौर निवासी खेड़ा रूद्रपुर वांछित है। राहुल राठौर ने जेल से अपना वर्चस्व बढ़ाने के लिए इस रंगदारी की योजना बनाई। जिसमें अपने उक्त साथियों की मदद ली। इसके लिए उन्होंने कुछ दिन पूर्व सर्राफ के पति के वार्षिक श्राद्घ के विज्ञापन में दर्ज मोबाइल नंबर का सहारा लिया। एसएसपी ने बताया कि घूस मांगने के लिए रूद्रपुर में मौजे की दुकान चलाने वाले दुर्गा प्रसाद के नाम की फर्जी सिम का इस्तेमाल किया गया।
घूस मांगने वालों की गिरफ्तारी के लिए एसओजी व पुलिस टीम को लगाया गया। जांच के दौरान घूस में प्रयुक्त सिम नंबर केंद्रीय कारागार सितारगंज में सक्रिय मिला। इस आधार पर दुर्गा प्रसाद से पूछताछ की गई तो उसके द्वारा उक्त नंबर प्रयोग न करने की जानकारी दी गई। साथ ही यह भी सामने आया कि दुर्गाप्रसाद के बगल में छतरी लगाकर सिम बेचने वाले फुफेरे भाईयों महेंद्र व नरेंद्र ने नंबर पोर्ट कराने के बहाने आधार कार्ड और फोटो ले लिये। जिसके माध्यम से उसके नाम से सिम निकलवा ली गई।
जबकि राहुल राठौर ने अपनी महिला मित्रों अंजू व अंकिता को पूरा प्लान समझा कर दीपक राठौर की मदद से सिम निकलवाई। इसके बाद आरोपियों ने दुर्गा प्रसाद के नाम से सिम एक्टिवेट कर दल्लू बनकर सर्राफ से घूस की मांग की। साथ ही इस सिम को राहुल राठौर ने जेल परिसर में ही नष्ट कर दिया। एसएसपी ने बताया कि राहुल राठौर को जेल से रिमांड पर लेने की तैयारी की जा रही है। पुलिस ने पकड़े गये आरोपियों को कार्यवाही कर न्यायालय में पेश किया है।
सफलता प्राप्त करने वाली टीम ने कोतवाल संजय कुमार, एसओजी प्रभारी इंस्पेक्टर मनोज रतूड़ी, एसएसआई मंगल सिंह, प्रकाश सिंह मेहरा, एसआई कैलाश नेगी, दिलवर भंडारी, कांस्टेबल कुंदन कठायत, उमेश पंत, बंशीधर जोशी, बीरेंद्र चौहान, इसरार अहमद, जितेंद्र कुमार, गिरीश भट्ट, किशन चन्द्र शर्मा शामिल रहे।
पत्रकार सुष्मिता गौड़
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About The Achiever Times

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *