ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / मुंबई में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां…

मुंबई में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां…

मुंबई:  मुंबई के मानखुर्द  इलाके में शुक्रवार दोपहर को भीषण आग लगने की घटना सामने आई है । बताया जा रहा है कि जिस जगह आग लगी है । वहां कबाड़ के समान का बहुत बड़ा ढेर लगा था । दमकल की कई गाड़ियां आग बुझाने के लिए घटनास्थल पर पहुंच गई हैं । शुक्रवार दोपहर आग लगने के साथ ही काले धुएं के विशाल गुब्बार को इस क्षेत्र से निकलते देखा गया । मिली जानकारी के अनुसार आग काफी भीषण तेजी से लगी है । तकनीकी भाषा में कहा जाए तो 3 लेवल की आग है और पानी के कई टैंकर घटनास्थल पर पहुंच गए हैं ।

दरअसल, मुंबई के मानखुर्द मंडाला इलाके में एक कबाड़ के गोदाम में भीषण आग लगी है । यहां स्क्रैप गो-डाउन में आग लगी है । घटनास्थल पर करीब दो दर्जन फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर आग बुझाने में जुटी हुई है । अभी तक किसी का कोई नुकसान होने की खबर सामने नहीं आयी है । आपको बता दें कि जैसे ही आग लगने की सूचना सामने आई  है ।उसके तुरंत बाद ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई. बताया जा रहा है । कि दमकल विभाग ने कबाड़ गोदाम में लगी आग को तीसरे स्तर की आग घोषित की है । क्योंकि आग लगातार बढ़ती ही जा रही है |

आग लगने की वजह का अभी तक पता नहीं चल पाया है । कि आग लगने की क्या  वजह है. वहीं, दमकल विभाग की गाड़ियों ने फायर फाइटिंग का काम शुरू कर दिया है. फायर ब्रिगेड द्वारा आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है । वहीं आग इतनी भयंकर है । कि 10 से 15 फीट तक धुएं का गुबार देखा जा सकता है. दोपहर 2 बजकर 44 मिनट पर आग लगी । आग मानखुर्द के कुर्ला स्क्रैप में स्क्रैप मैटेरियल में लगी है । वीडियो में देखा जा सकता है । कि आग की लपटें दूर से दिखाई दे रही है । गनीमत है कि अभी तक आग की चपेट में आकर किसी का नुकसान नहीं हुआ है ।

बताया जा रहा है । कि मुंबई के मानखुर्द इलाके में 100 से अधिक कबाड़ की दुकानें हैं । करीब दो दर्जन दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुईं हैं. ऐहतियातन दमकल विभाग ने पुलिस और बीएमसी की मदद से आस-पास के इलाके को खाली कराया है ।

नज़िया शेख 
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About The Achiever Times

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *