ब्रेकिंग स्क्राल
Home / खेल / इंडिया को दूसरी सफलता, बुमराह ने लिया विकेटलॉरेंस का….

इंडिया को दूसरी सफलता, बुमराह ने लिया विकेटलॉरेंस का….

नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर टेस्ट सीरीज खेल रही भारतीय टीम ( Ind Vs Eng Test ) ने अपना दम दिखाना शुरू कर दिया है। शुरुआती घंटे में भले ही टीम इंडिया को सफलता हाथ नहीं लगी हो, लेकिन लंच ब्रेक से पहले भारतीय गेंदबाजों ने अंग्रेजों के दो खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया है।
इंग्लैंड के स्कोरबोर्ड पर 63 रन ही जुटे थे । कि उसे बर्न्स के रूप में पहला झटका लगा और इसके कुछ देर बाद जसप्रीत बुमराह ने टीम इंडिया को दूसरी सफलता दिलाई। उन्होंने लॉरिेंस को अपना शिकार बनाया और चेन्नई टेस्ट के पहले दिन का पहला सेशन समाप्त हो गया है । लंच तक इंग्लैंड ने 2 विकेट के नुकसान पर 67 रन बना लिए हैं । ओपनर सिबली और कप्तान जो रूट क्रीज पर हैं । सिबली 26 तो रूट 4 रन बनाकर क्रीज पर जटे हैं।
बर्न्स के आउट होने के बाद क्रीज पर आए डान लॉरिेंस बिना खाता खोले आउट हो गए हैं। वो तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का शिकार बने।
इससे पहले ओपनर रोरी बर्न्स 33 रन बनाकर आउट हो गए हैं। टीम इंडिया के स्टार स्पिनर अश्विन ने बर्न्स को आउट किया। पारी के 24वें ओवर की 5वीं गेंद पर उन्होंने रोरी बर्न्स को ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट कराया और
करीब एक साल बाद भारत में एक बार फिर क्रिकेट की वापसी हुई है। भारत और इंग्लैंड ( Ind Vs Eng Test )के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। पहले टेस्ट की शुरुआत चेन्नई में 5 जनवरी से हुई। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। आपको बता दें कि जो रूट का ये 100वां टेस्ट मैच है।
टीम इंडिया पहले गेंदबाजी कर रही है। भारतीय टीम में कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की वापसी हुई है । जबकि अक्षर पटेल को टीम में जगह नहीं मिली। दरअसल अक्षर पटेल ने गुरुवार को टीम इंडिया के प्रशिक्षण सत्र के दौरान अपने बाएं घुटने में दर्द की शिकायत की, इसके बाद बीसीसीआई की मेडिकल टीम की ओर से उनकी निगरानी की जा रही है।
कप्तान कोहली ने सबको हैरान करते हुए बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने कुलदीप यादव की जगह बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम को टीम में शामिल किया है।
दरअसल 31 साल के स्पिनर शाहबाज नदीम ने इससे पहले तक एक टेस्ट मैच खेला है। उन्होंने अक्टूबर 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ होम ग्राउंड रांची में टेस्ट डेब्यू किया था । उस मैच में उन्होंने 4 विकेट लिए थे।
आपको बता दें कि भारत-इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच चेन्नई में खेला जा रहा है। दरअसल चेन्नई में 4 साल बाद कोई टेस्ट मैच खेला जा रहा है। खास बात यह है । कि इससे पहले पिछला टेस्ट भी भारत और इंग्लैंड के बीच ही 2016 (16 से 20 दिसंबर) में खेला गया था। चार मैचों की सीरीज के पहले दो टेस्ट यहां होंगे, जबकि अहमदाबाद बाकी बचे मैचों की मेजबानी करेगा।
ये है । टीम इलेवन
भारत- रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, ईशांत शर्मा, जसमीत बुमराह और शाहबाज नदीम

इंग्लैंड- रोरी बर्न्स, डोमिनिक सिबली, डैनियल लॉरेंस, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), डोमिनिक बेस, जोफ्रा आर्चर, जैक लीच, जेम्स एंडरसन

नज़िया शेख
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About The Achiever Times

Check Also

IPL 2022 मेगा ऑक्शन में 1214 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *