ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / दिल्ली / दिल्ली में केजरीवाल सरकार का बड़ा फ़ैसला…

दिल्ली में केजरीवाल सरकार का बड़ा फ़ैसला…

दिल्ली में केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली पुलिस से कहा फौरन लौटाएं डीटीसी की सभी बसें
किसान आंदोलन को ध्यान में रखते हुए पुलिस और अर्धसैनिक बलों को एक स्थान से दूसरे स्थान ले जाने के लिए इन बसों का बड़े पैमाने पर इस्तेमाल किया जाता है ।

कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर चल रहे किसान आंदोलन के बीच दिल्ली सरकार ने दिल्ली पुलिस से डीटीएस की बसों को वापिस मांग लिया है । दिल्ली परिवहन विभाग ने डीटीसी बसों को लेकर दिल्ली पुलिस को निर्देश देते हुए 576 बसों को वापस करने की मांग की है।  बताया जा रहा है । कि इन बसों को सुरक्षा एजेंसियों द्वारा किसान प्रदर्शन के दौरान आने जाने  के लिए ली गई थीं । बता दें किसान आंदोलन के मद्देनजर पुलिस और अर्धसैनिक बलों को एक स्थान से दूसरे स्थान ले जाने के लिए इन बसों का बड़े पैमाने पर इस्तेमाल किया जाता है ।  विराट कोहली का रिहाना को जवाब, ‘भारत पूरी तरह से एकजुट है । किसान हमारे देश का अभिन्न हिस्सा’ है ।
एक अधिकारी के मुताबिक दिल्ली सरकार द्वारा ली गई डीटीसी से ली गई रिपोर्टों से पता चला है । कि दिल्ली के डिपो में 20 प्रतिशत से अधिक बसें विशेष किराए पर संचालित की जा रही हैं । साथ ही 26 जनवरी के दिन हुई हिंसा में कई बसों का नुकसान भी हुआ है । बताया जा रहा है । कि राजधानी दिल्ली में फिलहाल 3,700 से अधिक डीटीसी की बसे हैं । ‘विदेशी ताकतों’ को अमित शाह का जवाब, बोले- कोई भी दुष्प्रचार भारत की एकता को हिला नहीं सकता है ।
अधिकारी के मुताबिक विशेष किराए पर संचालित किए जा रहे डीटीसी की बसों को तत्काल प्रभाव से वापस लेने का फैसला किया गया है । बताया जा रहा है । कि दिल्ली सरकार द्वारा लिए जा रहे इस फैसले के पीछे कई कारण है । जिसमें दिल्ली पुलिस को लगातार मिल रही शिकायते हैं   साथ ही 26 जनवरी यानी जिस दिन हिंसा की गई थी । उस दिन कई बसों का नुकसान भी हुआ ।

रचना
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About The Achiever Times

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *