ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / नगरीय निकाय चुनाव में अब डिजिटल वोटर आईडी से भी मतदाता डाल सकेंगे वोट

नगरीय निकाय चुनाव में अब डिजिटल वोटर आईडी से भी मतदाता डाल सकेंगे वोट

भोपाल,मध्यप्रदेश: निर्वाचन आयोग ने नए मतदाताओं के लिए नई व्यवस्था लागू कर दी है। जिसमें अब डिजिटल वोटर आईडी के माध्यम से वोट डाल सकेंगे।
भोपाल, मध्यप्रदेश में एक ओर सरकार अपनी योजनाओं से जनता को लाभ पहुंचाने का प्रयास कर रही है वहीं दूसरी तरफ नगरीय निकाय चुनाव की तारीख नजदीक आ गई है इस बीच ही निर्वाचन आयोग ने नए मतदाताओं के लिए नई व्यवस्था लागू कर दी है। जिसमें अब डिजिटल वोटर आईडी के माध्यम से वोट डाल सकेंगे।

निर्वाचन आयोग ने लागू की नई व्यवस्था

इस संबंध में बताया जा रहा है । कि, नई व्यवस्था के तहत नगरीय निकाय चुनाव से इस साल वोटर लिस्ट में जुड़े नए मतदाताओं को उनके मोबाइल फोन पर वोटर आईडी मिलेगी। वे इस आईडी के जरिए वोट भी डाल सकेंगे या फिर एमपी ऑनलाइन से इसकी हार्ड कॉपी का प्रिंट ले सकेंगे। नए वोटर को पहले नेशनल वोटर सर्विस पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा। फिर उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ओटीपी भेजा जाएगा। जिसके माध्यम से आईडी निकाल सकेंगे।

8 लाख की सूची में नए मतदाता जुड़े

इस संबंध में बताया जा रहा है कि इस साल करीब 8 लाख नए मतदाता प्रदेश की मतदाता सूची में जुड़े है। बताया जा रहा है कि, 80 से 85 हजार वोटर्स ने ही फाॅर्म में अपना मोबाइल नंबर दर्ज कराया है।जिसमें मोबाइल पर वोटर आईडी की सुविधा इन 85 हजार वोटर्स को ही मिलेगी।

रचना 

द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About The Achiever Times

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *