ब्रेकिंग स्क्राल
Home / बड़ी ख़बरें / प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में 30 जनवरी को एक सर्वदलीय बैठक होगी आयोजित

प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में 30 जनवरी को एक सर्वदलीय बैठक होगी आयोजित

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में 30 जनवरी को एक सर्वदलीय बैठक आयोजित की जाएगी. इस बैठक में फरवरी में पेश किए जाने वाले आम बजट पर चर्चा होगी. संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बुधवार को बताया कि सभी दलों के नेताओं को बैठक के लिए आमंत्रित किया गया है. कोरोना महामारी के मद्देनजर वर्चुअली होने वाली इस बैठक में बजट को लेकर चर्चा की जाएगी. बैठक में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, थवारचंद गहलोत, पीयूष गोयल, प्रह्लाद जोशी, अर्जुन मेघवाल और वी मुरलीधरन भी मौजूद रहेंगे.

हर सत्र से पहले होती है मीटिंग
संसद सत्र शुरू होने से पहले सर्वदलीय बैठक बुलाई जाती है, ताकि कार्यवाही सुचारू रूप से चलाई जा सके. हालांकि, इस बार सत्र शुरू होने के एक दिन बाद यह बैठक हो रही है. संसद का बजट सत्र 29 जनवरी से शुरू होगा. सत्र के दौरान एक फरवरी को संसद में वित्‍त वर्ष 2021-22 का आम बजट पेश किया जाएगा. न्यूज एजेंसी PTI से बात करते हुए प्रह्लाद जोशी ने बताया कि 30 जनवरी को होने वाली बैठक में सरकार बजट को लेकर अपना पक्ष रखेगी और विपक्ष के सुझावों को सुनेगी.

दो हिस्सों में चलेगा Session
लोकसभा सचिवालय के मुताबिक बजट सत्र दो हिस्सों में चलेगा. पहला चरण 29 जनवरी से शुरू होकर 15 फरवरी तक चलेगा और दूसरा चरण 8 मार्च से 8 अप्रैल तक चलेगा. संसदीय कार्यवाही दो पारियों में होगी. सुबह राज्यसभा चलेगी और शाम को लोकसभा. वहीं, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने मंगलवार को महामारी के बीच बजट सत्र आयोजित करने को लेकर शीर्ष सरकारी अधिकारियों के साथ एक उच्च-स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की.

COVID जांच कराने का अनुरोध
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि बजट सत्र से पहले सभी सांसदों से COVID-19 जांच कराने का अनुरोध किया जाएगा और इसके लिए संसद परिसर में 27 जनवरी से व्यवस्था की जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि 29 जनवरी से शुरू होने वाले संसद के बज

संवाददाता संजय जोहरी
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About The Achiever Times

Check Also

गौ रक्षा महासंघ के राष्ट्रीय सचिव व प्रोजेक्ट डायरेक्टर बने सुनील कुमार

लखनऊ। अखिल भारतीय गौ रक्षा महासंघ ने सुनील कुमार को संगठन का राष्ट्रीय सचिव बनाया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *