ब्रेकिंग स्क्राल
Home / बड़ी ख़बरें / बंद हुए जिओ टावर, जन आंदोलन में उतरे लोगों की अब कैसे होगी कॉलिंग

बंद हुए जिओ टावर, जन आंदोलन में उतरे लोगों की अब कैसे होगी कॉलिंग

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन अभी भी जारी है। किसान बीते काफी दिनों से दिल्ली की सीमाओं को घेरकर प्रदर्शन कर रहे हैं। किसान लगातार सरकार से अपनी मांग मनवाने पर अड़े हुए हैं। इस धरने को देश के कोने-कोने से समर्थन मिल रहा है। इस बीच पंजाब में किसानों के प्रदर्शन को समर्थन देने का अलग तरीका निकाला गया है। दरअसल, अब पंजाब में जियो के मोबाइल टावर बंद किए जा रहे हैं।

जियो टावर किए जा रहे हैं बंद
जी हां, पंजाब में किसानों के आंदोलन को समर्थन देने के लिए ग्राम पंचायत की ओर से Jio मोबाइल टावर बंद किया जा रहे हैं। इससे संबंधित एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बता दें कि बीते करीब एक महीने से किसान नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग के साथ दिल्ली की सीमाओं पर धरना दे रहे हैं। किसानों का कहना है कि जब तक सरकार कानूनों को वापस नहीं ले लेती, तब तक हम यहां से हटने वाले नहीं हैं।

बीजेपी का पोस्टर किसान धरने पर
इस बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) द्वारा एक पोस्टर जारी कर जिस किसान को एमएसपी से खुश बताया गया था, वो खुद सिंधु बॉर्डर पर अन्य किसानों के साथ कृषि कानूनों के खिलाफ धरने पर बैठ गया है। इस किसान का नाम है हरप्रीत सिंह। दरअसल, बीजेपी ने हाल ही में एक पोस्ट जारी कर बताया था कि पंजाब में किसान न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) से खुश हैं। इस पोस्टर में पंजाब बीजेपी ने हरप्रीत सिंह को बतौर खुशहाल किसान पेश किया था, लेकिन अब वो खुद सिंधु बॉर्डर पर कृषि कानूनों के खिलाफ धरने पर बैठा है।

बीजेपी द्वारा डिलीट की गई तस्वीर
हरप्रीत सिंह के पोस्टर को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर बवाल देखने को मिल रहा है। जिसके बाद पार्टी ने पोस्टर को अपने फेसबुक पेज से डिलीट करना ही लाजिमी समझा। हरप्रीत के मुताबिक, उनके बिना पूछे बीजेपी द्वारा उनकी फोटो का इस्तेमाल किया गया है, जबकि मैं सिंधु बॉर्डर पर डटा हुआ हूं और नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि कोई भी किसान नए कानूनों से खुश नहीं है। बकौल हरप्रीत सरकार भले इन कानूनों को किसानों के फायदे में बता रही, लेकिन हम जानते हैं कि यह नुकसान का सौदा है।

वरिष्ठ संवाददाता अंगद मौर्या
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About The Achiever Times

Check Also

गौ रक्षा महासंघ के राष्ट्रीय सचिव व प्रोजेक्ट डायरेक्टर बने सुनील कुमार

लखनऊ। अखिल भारतीय गौ रक्षा महासंघ ने सुनील कुमार को संगठन का राष्ट्रीय सचिव बनाया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *