ब्रेकिंग स्क्राल
Home / बड़ी ख़बरें / अभी अभी कापी धरती -भूकंप के झटके हुए महसूस सहमे लोग

अभी अभी कापी धरती -भूकंप के झटके हुए महसूस सहमे लोग

नहीं दिल्ली: इस साल लगातार आ रहे भूकंप के झटकों का दौर जारी है। साल खत्म होते होते गुरूवार को असम में भूकंप के झटकों को महसूस किया गया। बताया जा रहा है कि असम के नागोयान में इसका केंद्र रहा। भूकंप की तीव्रता रिएक्टर पैमाने पर 3.0 माँपी गयी। लोगों ने झटकों को महसूस तो किया लेकिन झटके तेज न होने के चलते फ़िलहाल किसी तरह के नुकसान की जानकारी नहीं मिल रही है।

असम में रिक्टर स्केल पर 3.0 तीव्रता का भूकंप
दरअसल, इस साल कोरोना के संकट के बीच प्राकृतिक आपदाओं ने भी भारत को परेशानी में डाला। चक्रवात तूफ़ान और भूकंप से लोग सहम गए। भूकंप की स्थिति तो ये है कि देश के अलग अलग क्षेत्रों में लगातार भूकंप के झटकों को महसूस किया जा रहा है। वहीं इसमें जम्मू कश्मीर की स्थिति भी चिंताजनक है, यहां अब तक कई बार पहाड़ों में कम्पन को महसूस किया गया है।

असम के नागोयान में कांपी धरती
इसी कड़ी में आज सुबह असम में भूकंप के झटको को महसूस करने के बाद लोग घरों से निकल आये। हालांकि भूकंप की तीव्रता ज्यादा नहीं होने से किसी भी जान या माल के नुकसान होने की सूचना नहीं आई है।

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने जानकारी दी कि असम के नागोयान में भूकंप के ये झटके महसूस किए गए हैं, जिसकी तीव्रता 3.0 बताई जा रही है। इस दौरान लोग डर कर अपने घरों से बाहर आ गए। हालांकि इसमें किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है।

दिसंबर में इन राज्यों में आ चुका भूकंप
बता दें कि इसके पहले इसी महीने जम्मू कश्मीर, लद्दाख और दिल्ली एनसीआर और जयपुर में भूकंप के झटको को महसूस किया जा चुका है। इनकी तीव्रता भले ही ज्यादा न रही हो लेकिन बार बार धरती के कम्पन से लोगों में डर जरूर बैठ गया है।

समीर खान ब्यूरो रिपोर्ट
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About The Achiever Times

Check Also

गौ रक्षा महासंघ के राष्ट्रीय सचिव व प्रोजेक्ट डायरेक्टर बने सुनील कुमार

लखनऊ। अखिल भारतीय गौ रक्षा महासंघ ने सुनील कुमार को संगठन का राष्ट्रीय सचिव बनाया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *