ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / उत्तर प्रदेश / मोबाइल वैन के जरियें सस्ती दरों पर प्याज व आलू उपलब्ध कराने जा रही है राज्य सरकार

मोबाइल वैन के जरियें सस्ती दरों पर प्याज व आलू उपलब्ध कराने जा रही है राज्य सरकार

राज्य सरकार मोबाइल वैन के जरियें सस्ती दरों पर प्याज व आलू उपलब्ध कराने जा रही है। शुक्रवार से लखनऊ में इसकी शुरुआत होगी। वैन से आलू 36 व प्याज 55 रुपये प्रति किलो बेचा जाएगा।

आलू व प्याज की आसमान छूती कीमतों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कृषि व विपणन कार्य से जुड़ी संस्थाओं व विभागों को समस्या के समाधान करने के निर्देश पहले ही दिए हैं।

इसी क्रम में मोबाइल वैन से आलू व प्याज की बिक्री की योजना बनाई गई है। उत्तर प्रदेश राज्य औद्यानिक सहकारी विपणन संघ के प्रबंध निदेशक डॉ. आरके तोमर ने बताया कि वैन से आलू-प्याज के साथ दाल भी बेचने की योजना है। शासन से मंडी परिषद के द्वारा इस योजना के लिए कार्यशील पूंजी उपलब्ध कराए जाने का आग्रह किया गया है। लखनऊ के बाद इस योजना को अन्य जिलों में भी संचालित किया जाएगा।

उधर राज्य मंडी परिषद के प्रबंध निदेशक जेपी सिंह ने कहा कि प्रयागराज, झांसी, आगरा, गोरखपुर व मथुरा के व्यापारी संघों व आढ़तियों के सहयोग से सस्ते दामों पर आलू व प्याज बेचने का काम शुरू कर दिया गया है। इसके अलावा पीसीएफ व पीसीयू के जरिये दलहन की बिक्री शुरू की जा रही है। दोनों संस्थाओं को इस कार्य के लिए 12.5-12.5 करोड़ रुपये उपलब्ध करा दिए गए हैं।

About The Achiever Times

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *