ब्रेकिंग स्क्राल
Home / टेक दुनिया / आज से कोई भी भारत में नही खेल पायेगा पबजी

आज से कोई भी भारत में नही खेल पायेगा पबजी

पबजी मोबाइल (PUBG Mobile) और पबजी मोबाइल लाइट (PUBG Mobile Lite) को पिछले महीने ही सरकार ने बैन किया था, लेकिन उसके बाद भी जिन लोगों के फोन में पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट पहले से डाउनलोडेड था, वे आराम से एप का इस्तेमाल कर पा रहे थे। अब आज यानी 30 अक्तूबर से पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट को भारतीय यूजर्स किसी भी सूरत में इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। इसकी जानकारी खुद पबजी इंडिया ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए दी है।

फेसबुक पर किया एलान
पबजी मोबाइल ने अपने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा है, ‘डियर फैन्स, 2 सितंबर, 2020 को इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के अंतरिम आदेश के बाद Tencent गेम्स भारत में अपनी सभी सर्विस और एक्सेस को 30 अक्तूबर 2020 को बंद करने जा रहा है। यूजर की डाटा की सुरक्षा हमेशा से हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है और हमने हमेशा भारत में लागू डाटा सुरक्षा कानूनों और नियमों का अनुपालन किया है। हमें यहां से जाने का बेहद अफसोस है। आप सभी का धन्यवाद।’

भारतीय दफ्तर के लिए लिंकडिन पर निकाली वैकेंसी
बता दें कि पबजी कॉरपोरेशन ने हाल ही में भारतीय ऑफिस के लिए लिंकडिन पर कॉरपोरेट डेवलपमेंट डिविजन मैनेजर के पद के लिए पोस्ट किया है। इस जॉब के लिए पांच साल के अनुभव मांगा गया है। पिछले महीने ही सितंबर में ही PUBG गेम को डेवलप करने वाली कंपनी पबजी कॉरपोरेशन ने चीन की टैंसेंट गेम्स से नाता तोड़ने का फैसला लिया है। इसके बाद से ही भारत में पबजी की वापसी की खबरें आ रही थीं।

भारत में बैन से टेंसेंट को 2.48 लाख करोड़ रुपये का घाटा
भारत में पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट के बैन होने से टेंसेंट को 2.48 लाख करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। पबजी को साल 2018 में भारत में लॉन्च किया गया था और 2020 में बैन होने तक भारत में इसके सबसे ज्यादा यूजर्स हो गए थे। दुनिया के कुल यूजर्स में से भारत के 24 फीसदी यूजर्स थे।

About The Achiever Times

Check Also

सोलर ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिये रूफटॉप प्रोजेक्ट फाइनैंसिंग प्रोग्राम की शुरूआत

लखनऊ। घरों और व्यवसायिक क्षेत्रों में सोलर ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिये सर्वोकॉन सिस्टम्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *