ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / पंजाब / कृषि विधेयक के खिलाफ जगह-जगह किसानों का विरोध प्रदर्शन, एक किसान ने आत्महत्या की कोशिश की

कृषि विधेयक के खिलाफ जगह-जगह किसानों का विरोध प्रदर्शन, एक किसान ने आत्महत्या की कोशिश की

पंजाब में कृषि विधेयक के खिलाफ किसानों में रोष बढ़ता जा रहा है। इसी के चलते एक किसान ने आत्महत्या करने की कोशिश की है। शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की कोठी के सामने धरने में बैठे एक किसान ने जहर खा लिया। उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। किसान की पहचान प्रीतम सिंह (55) निवासी गांव अक्कांवली जिला मानसा के तौर पर हुई है।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार के कृषि विधेयक के विरोध में पंजाब के किसान धरने पर बैठे हैं। प्रदेश भर में जगह-जगह किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। अब उन्होंने रेल रोको आंदोलन की घोषणा भी कर दी है। किसान मजदूर संघर्ष समिति के महासचिव स्वर्ण सिंह पंधेर ने यह जानकारी दी है। कृषि विधेयकों का विरोध कर रहे पंजाब के अलग-अलग किसान संगठनों ने पहले ही 25 सितंबर को राज्य में बंद बुलाया है।

कृषि विधेयकों के विरोध में इस समय पंजाब की राजनीति भी गरमाई हुई है। इसको लेकर ही गुरुवार को हरसिमरत कौर बादल ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था। वहीं प्रदेश में फतेहगढ़ साहिब से कांग्रेस विधायक कुलजीत नागर ने भी इस्तीफा दे दिया है। हरसिमरत कौर बादल ने यह कहते हुए इस्तीफा दिया कि वह और उनकी पार्टी किसी भी किसान विरोधी फैसले में सहयोगी नहीं बन सकते।

About The Achiever Times

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *