ब्रेकिंग स्क्राल
Home / खेल / इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हरा सीरीज में की वापसी

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हरा सीरीज में की वापसी

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को मैनचेस्टर में दूसरा वनडे मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है।

अब सीरीज का आखिरी मैच दोनों टीमों के लिए दिलचस्प और निर्णायक होने वाला है। इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 232 रन का लक्ष्य रखा, जिसका पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम 48.4 ओवरों में 207 रन पर ही ऑल आउट हो गई।
ऑस्ट्रेलिया ने बल्लेबाज डेविड वार्नर के रूप में पहला विकट चौथे ही ओवर में महज 9 रनों के स्कोर पर गंवा दिया। अभी टीम का स्कोर 37 रन ही हुए थे कि स्टोइनिस के रूप में टीम को दूसरा झटका लगा। हालांकि, इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की।

इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम संभलते हुए 144 रनों के स्कोर पर पहुंची, लेकिन इसके बाद तेजी से विकेटों के गिरने का सिलसिला शुरू हो गया। 49वें ओवर जाते-जाते ऑस्ट्रेलिया 207 रनों पर ऑलआउट हो गई और इस तरह 24 रनों से उसे शिकस्त मिली।

वहीं इंग्लैंड की बात करें तो सातवें ओवर तक उसके दोनों सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (शून्य) और जैसन रॉय (21) पविलियन लौट चुके थे। निचले क्रम के बल्लेबाजों क्रिस वोक्स (26), टॉम करन (37) और आदिल राशिद (नाबाद 35) ने टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। टॉम करन और राशिद ने नौवें विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी की, जिससे टीम 200 रन से आगे तक पहुंच सकी।

About The Achiever Times

Check Also

IPL 2022 मेगा ऑक्शन में 1214 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *